Navratri 2023:

नवरात्रों में इन चीजों को खरीदने से मिलेगा मां का भरपूर आशीर्वाद, नहीं होगी धन की कमी

Riya Bawa
Oct 14, 2023

Navratri 2023 News in Hindi:

नवरात्रे 15 अक्टूबर से शुरू होने वाले हैं. इन दिनों को हिन्दू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है.

Navratri Special:

नवरात्रों में लोग 9 दिन के लिए व्रत रखते हैं और मां दुर्गा की पूजा करते हैं.

Navratri 2023:

नवरात्रों में कई चीजों का खरीदना शुभ माना जाता है, जो घर में सुख-शांति दिलाते हैं. आइये जानते हैं.

Silver in Navratri:

चांदी का सामान- चांदी को समृद्धि का प्रतिक माना जाता है. नवरात्रों में कोई भी चांदी की चीज़ घर पर लाकर इस्तेमाल करने से पहले मां दुर्गा को अर्पित की जाए तो इससे घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

Navratri Special:

सुहाग का सामान- नवरात्रों में अगर कोई शादीशुदा महिला श्रृंगार का सामान मां को भेंट करती है तो उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है. अगर कोई कुवारी लड़की ऐसा करती है तो माना जाता है कि उसे मनचाहा वर प्राप्त होता है.

Navratri Essential Items:

मौली - नवरात्रों में मौली जरूर खरीदनी चाहिए. माना जाता है कि कोई इच्छा मांगकर मौली माता को अर्पित करने से वह जरूर पूरी होती है.

Navratri Puja Vidhi:

मिट्टी का मकान- माना जाता है की मां दुर्गा की पूजा करते समय मंदिर में मिट्टी का छोटा सा मकान रखने से धन में वृद्धि होती है और प्रॉपर्टी खरीदने का योग भी बढ़ता है.

Navratri News in Hindi:

नारियल - कहा जाता है, अगर आप नौकरी और पदोन्नति चाहते हैं तो नवरात्री के पहले दिन घर में 3 नारियल लाके रखें और नवमीं वाले दिन मंदिर में चढ़ाएं.

Navratri 2023:

पताका- माना जाता है कि नवरात्री के पहले दिन लाल रंग का पताका यानि त्रिकोणीय झंडा लाने से और उसकी 9 दिन तक पूजा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और यह भी कहा जाता है कि इससे विदेश यात्रा के अवसर भी बढ़ते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story