DRDO Apprentice Recruitment: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) अप्रेंटिस करने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी लेकर आई है. (DRDO) ने अप्रेंटिस के 200 खाली पदों के लिए भर्ती शुरू कर दी है. इसके लिए तमाम बच्चे डीआरडीओ के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं. ये फार्म 24 सितंबर से शुरू हो चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 
डीआरडीओ के इस अप्रेंटिस को भरने के लिए 21 दिनों का वक्त दिया गया है. इसमें करीब 40  तकनीशियन अपरेंटिस (डिप्लोमा), 40 ग्रेजुएट अपरेंटिस और 120 ट्रेड अपरेंटिस आईटीआई पास आउट के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इस फार्म को भरने के लिए आपकी उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए.


एजुकेशन क्वालिफिकेशन
अगर बात करें इस फॉर्म को भरने के लिए शैक्षणिक योग्यता की तो आपको इस फॉर्म को भरने के लिए 2022, 2023, 2024 में (डिप्लोमा, ग्रैजुएट और आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस) किया हुआ होना चाहिए और 60 फीसद से ज्यादा नंबर से परीक्षा पास होना चाहिए. वह इस फॉर्म को भर सकते हैं. 


डॉक्युमेंट में क्या-क्या चाहिए 
इस अपरेंटिस के लिए आपको तीन फेज से गुजरना पड़ेगा, सबसे पहले आपकी एजुकेशन क्वालिफिकेशन देखी जाएगी, इसके बाद आपको इंटरव्यू और डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन राउंड से गुजरना पड़ेगा. इसके बाद डीआरडीओ के पैनल में अगर आप शॉर्टलिस्ट होते हैं तो आपको ईमेल के जरिए सेलेक्शन की जानकारी दी जाएगी. इसके बाद आप अप्रेंटिस ज्वाइन कर सकते हैं. 


बाकी इस अप्रेंटिस से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए आप डीआरडीओ के ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर विजिट कर सकते हैं