Mohammad Siraj: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज शनिवार, 11 सिंतबर को आधिकारिक तौर पर तेलंगाना के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में कार्यभार संभाला. तेलंगाना में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की देखरेख में  तेज गेंदबाज को बतौर डीएसपी नियुक्त किया गया. इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को डीजीपी दफ्तर में अन्य सीनियर अफसरों की मौजूदगी में तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक जितेंद्र के साथ बैठक की थी. इसके बाद उन्होंने औपचारिक रूप से ये कार्यभार संभाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, 29 जून को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत में योगदान देने के बाद  तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी ने जुलाई में सिराज के लिए एक आवासीय भूखंड और एक सरकारी नौकरी की घोषणा की थी. सिराज के शहर वापसी के बाद तेलंगाना के सीएम ए. रेवंत रेड्डी ने उनसे मुलाकात की और रोड नंबर 78, जुबली हिल्स, हैदराबाद में 600 वर्ग गज का एक प्लॉट गिफ्ट के तौर पर दिया.



मोहम्मद सिराज मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने के बाद से लगातार सिराज ने अपने खेल को निखारा है, यही वजह है कि उनकी रैंक में वृद्धि हुई है. हालांकि, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने शुरुआती दिनों में कठिनाइयों का सामना किया है.


मोहम्मद सिराज  क्रिकेट करियर
मोहम्मद सिराज ने 29 टेस्ट, 44 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 78, वनडे में 71 और टी20  में 14 विकेट लिए हैं. सिराज को हाल ही में बांग्लादेश के  खिलाफ खेले गए टेस्ट में सीटीज में इंडिया के लिए घरेलू मैदान पर एक्शन में देखा गया था, जहां उन्होंने चार विकेट लेकर बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप करने में मदद की थी.


सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ एक्शन में आएंगे नजर
हालांकि, बिजी शेड्यूल को देखते हुए बीसीसीआई ने सिराज को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से ब्रेक दिया था. वह अब न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे. सिराज लाल बॉल क्रिकेट में शानदार फॉर्म चल रहे हैं.