Asia Cup 2023, Ind vs Pak: एशिया कप 2023 को लेकर के आखिरकार जगह पर सहमति बन गई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के हाइब्रिड मॉडल पर सहमति जताने के बाद ACC एशिया कप का पूरा शेड्यूल 14 जुलाई को जारी करेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच श्रीलंका के दांबुला में खेला जा सकता है. इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दो बार आमने-सामने होगा, अगर दोनों देश फाइनल में जगह बनाती है तो फाइनल मैच भी दांबुला स्टेडियम में ही खेले जाने की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिकेट के जानकारों के अनुसार  भारत बनाम पाकिस्तान के दो मैच दांबुला में होने की पूरी संभावना है, अगर दोनों टीमें टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं, तो उस स्थान पर तीसरा मैच भी दांबुला स्टेडियम में ही खेलने की पूरी उम्मीद है.


दोनों  देशों के बीच काफी विचार-विमर्श के बाद, बीसीसीआई सचिव जय शाह ( JAY SHAH ) और पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ( ZAKA ASHRAF )  ने डरबन में कॉन्टिनेंटल टूर्नामेंट के आगामी कार्यक्रम पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की और आयोजन स्थल के रूप में श्रीलंका पर बात चीत किया जिसके बाद ये फैसला लिया गया. 


पीसीबी चीफ ने कहा
पीसीबी के नये चीफ ज़का अशरफ ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा कि  "यह एक अच्छी शुरुआत है और इस तरह की और बैठकें होंगी." “हम अधिक बैठकें करने और संबंधों में सुधार करने पर सहमत हुए हैं. यह एक अच्छी शुरुआत है.”


गन्ने के जूस का करें सेवन, कई बीमारियों में मिलेगी राहत



क्रिकेट प्रशंसकों में खुशी का माहौल
आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप में 15 अक्टूबर से शुरु हो रहा है, और जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है.इस क्रिकेट के महाकुंभ से पहले भारत और पाकिस्तान एशिया कप के दो मैच खेलेंगे. बीसीसीआई और पीसीबी के बीच मनमुटाव दूर होने और एशिया कप के साथ आगे बढ़ने से क्रिकेट प्रशंसकों में बहुत ज्यादा खुशी का माहौल है. 


पीसीबी चीफ को इस बात से थी नाराजगी
नये पीसीबी चीफ ज़का अशरफ को एशिया कप के दौरान पाकिस्तान में केवल चार मैच और श्रीलंका में बाकी नौ मैच खेलने का विचार पसंद नहीं आया था. हालांकि दोनों पक्षों ने अब मामला सुलझा लिया है और हाइब्रिड मॉडल पर सहमति बन गई है. एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक चलेगा, जिसमें छह टीमें भाग लेंगी.


ZEE SALAAM LIVE TV