Asia Cup 2023 Pakistan Squad: एशिया कप 2023 को शुरु होने में सिर्फ 4 दिन बाकी है. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है. ऑलराउंडर सऊद शकील को टीम में शामिल किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB )के मुतबिक, बाएं हाथ के बल्लेबाज को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि शकील ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने एक टेस्ट मैच में आइलैंड नेशन के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत शकील को अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में जगह मिली थी. हालांकि, वो रन आउट हो गए थे. सऊद ने  2021 में डेब्यू किया था जबकि उन्होंने आखिरी वनडे मैच मार्च 2022 में खेला था.


शकील ने इंग्लैंड के खिलाफ ODI में किया था डेब्यू 
ऑलराउंडर शकील ने 8 जुलाई, 2021 को सोफिया गार्डन में इंग्लैंड के खिलाफ ODI में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. जबकि शकील अपने ODI डेब्यू मैच में केवल पांच रन ही बना सके थे. 
इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने से पहले, शकील पाकिस्तान अंडर-19 के लिए खेलते थे. सऊद 2014 में अंडर-19 विश्व कप में बॉयज़ इन ग्रीन का भी हिस्सा थे, लेकिन पाकिस्तान टीम फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 से हार गई थी. 


अब तक, शकील ने वनडे मैच खेले हैं और एक अर्धशतक के साथ 76 रन बनाए हैं, जो उन्होंने अपने दूसरे मैच में बनाया था. बाएं हाथ के स्पिनर ने 5.37 की इकॉनमी के साथ सिर्फ एक विकेट लेने में सफलता हासिल की है.


एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और उसामा मीर