Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है. पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा वहीं तीसरा मैच पाक बनाम भारत होगा. लेकिन बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह की एक बात को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी नाराज हो गया है. आखिरा मामला क्या है आइये जानते हैं.


जय शाह से क्यों खफा है पाकिस्तान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार एशिया कप हाईब्रिड मॉडल के तहत हो रहा है. यानी इस एशिया कप के कुछ मैच पाकिस्तान और कुछ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत के साथ होने वाली सभी मुकाबले श्रीलंका में होंगे. लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले पीसीबी  बीसीसीआई से खफा हो गया है. वजह है समारोह से पहले एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी करना. दरअसल लाहौर में हो रही सेरेमनी से पहले ही जय शाह ने एशिया कप का शेड्यूल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिया.



क्या बोला पाकिस्तान?


पीटीआई ने जराए के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान ने कहा- पीसीबी की एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के साथ स्पष्ट सहमति थी कि वह लाहौर में समारोह शुरू होने के पांच मिनट बाद एशिया कप का कार्यक्रम जारी करेगा. लेकिन दुर्भाग्य से, शाम करीब 7.15 बजे समारोह शुरू होने से आधे घंटे पहले, जय शाह ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा कर दी.” इसके साथ ही सूत्रों ने कहा एसीसी ने पीसीबी को बताया कि यह घटना गलतफहमी का नतीजा थी. इसके अलावा, सूत्र ने यह भी कहा कि शाह के ट्वीट के कार्यक्रम का खुलासा करने के कारण पीसीबी के कार्यक्रम की प्रासंगिकता खत्म हो गई है.


कब शुरू हो रहे हैं एशिया कप?


एशिया कप की शुरूआत 30 अगस्त को होने जा रही है. मुल्तान में पाकिस्तान नेपाल के खिलाफ पहला मैच खेलेगी. पाकिस्तान और भारत के बीच मुकाबला 2 सितंबर को होगा. पात 13 में से चार मैच होस्ट करेगा. वहीं बाकी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.