Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए क्रिकेट प्रशंसकों का इंतजार आखिरकार कल खत्म हो जाएगा, एसीसी कल यानी 14 जुलाई को एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी करेगा, जैसा की फैंस को इसका पहले से उम्मीद था, सभी क्रिकेट प्रशंसकों की निगाहें ब्लॉकबस्टर भारत बनाम पाकिस्तान मैचों की तारीख पर टिकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसीसीआई और पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल पर सहमत होने के बाद दोनों प्रतिद्वंद्वी दांबुला में दो बार आमने-सामने हो सकते हैं.  जबकि कोलंबो भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैचों की मेजबानी के लिए पसंदीदा स्टेडियम था,लेकिन दांबुला स्टेडियम संभावित स्थान है जहां इस टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण मैच होगा.


क्रिकेट जानकारों के अनुसार भारत बनाम पाकिस्तान के दो मैच दांबुला में होने की पूरी संभावना है. यदि दोनों टीमें फाइनल पहुंचती हैं, तो तीसरा गेम भी दांबुला में ही हो सकता है. पीसीबी के नये प्रमुख जका अशरफ और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने डरबन में मुलाकात कर कॉन्टिनेंटल कप के कार्यक्रम और स्थानों पर चर्चा की और श्रीलंका में नौ मैच खेलने पर सहमति व्यक्त की, वहीं पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे जिनके आयोजन स्थल की घोषणा कल की जाएगी.


विटामिन-डी ज्यादा लेने से क्या होता है? जानें



कब और कहां खेला जाएगा एशिया कप?
एशिया कप इस बार  31 अगस्त से लेकर के  17 सितंबर तक खेला जाएगा. जिसकी मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका संयुक्त रूप से कर रहा है. 


एशिया कप में खेलेंगी ये टीमें?
भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नेपाल एशिया कप खेलेंगे.


पूरा 13 मैच खेला जाएगा
एशिया कप में 13 वनडे मैच खेले जाएंगे. प्रत्येक टीम अपने-अपने ग्रुप में अन्य टीमों के विरुद्ध। प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें प्रतियोगिता के सुपर फोर चरण में आगे बढ़ेंगी। सुपर फोर चरण की शीर्ष टीमें फाइनल में भिड़ेंगी।


यहां देख सकेंगे मैच 
डिज़्नी+हॉटस्टार एशिया कप की लाइव स्ट्रीम करेगा, और एशिया कप का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर लाईव स्ट्रीम किया जाएगा.


ZEE SALAAM LIVE TV