AUS vs Ind Final In Ahmedabad: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले को शुरु होने में बस कुछ ही घंटों का वक्त बचा है. क्रिकेट प्रशंसकों का लंबा इंतजार अब लगभग खत्म हो चुका है. भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि इस बार विश्व कप ट्रॉफी देश में ही रहेगी.इसके लिए हर देश के कोने-कोने में हवन, प्रार्थना और दुआएं हो रही हैं.      


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले सेमीफाइनल के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर जिला अमरोहा में भी लोगों ने देश की जीत के लिए दुआएं मांगी और लोगों को उम्मीद है कि इस बार भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया से 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल का बदला जरूर लेगी.


शमी के गांव में भारत की जीत के लिए लोगों ने मांगी दुआ


बता दें कि यूपी सरकार ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से जीतने के बाद शमी के गांव में स्टेडियम बनाने की घोषणा की है. स्टेडियम के लिए चयनित की गई जगह पर ही गांव के तमाम लोग इकट्ठा हुए. इस दुआ में शरीक होने के लिए मोहम्मद शमी के स्थानीय दोस्त भी आए थे. शमी के दोस्तों ने कहा कि हम लोगों के लिए यह बहुत गौरवानंवित करने वाला लम्हा है. शमी ने देश का ही नहीं बल्कि  गांव समेत अमरोहा और यूपी का भी नाम रोशन किया है.


शमी की मां ने भारत की जीत के लिए की दुआ


अमरोहा का नाम पूरे मुल्क में रोशन करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मां ने भी भारत की जीत की दुआ की है. शमी की मां ने कहा,"मेरा बेटा हमारे देश का नाम रोशन करेगा और हमारा इंडिया वर्ल्ड कप लेकर आए यही मेरी दुआ है. हमारे गांव में जो योगी सरकार के द्वारा स्टेडियम बनाने के लिए  कवायद शुरू की गई है उसके लिए भी मैं सरकार का धन्यवाद अदा करती हूं और हम लोग बेहद खुश हैं".



मुंबई और गाजियाबाद में जीत के लिए हवन-पूजा 


मुंबई के माधवबाग मंदिर में टीम इंडिया के प्रशंसकों ने विश्व कप फाइनल में जीत के लिए हवन किया. इस दौरान यहां पर भारतीय प्रशंसक टीम इंडिया की जर्सी और हाथों में तिरंगा लेकर देश के लिए प्रार्थना करते हुए दिखे.  
वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले के प्राचीन दुधेश्वर मंदिर में भी खास पूजा अर्चना की गई. इस दौरान इस प्राचीन मंदिर के प्रांगन में हवन किया गया. हवन में आहुति देकर देश की जीत के लिए कामना की गई. 


मुरादाबाद में तबस्सुम ने कोहली के लिए रखा रोजा 
मुरादाबाद की रहने वाली तबस्सुम विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन है. उन्होंने कहा कि इस मैच में कोहली अच्छी बल्लेबाजी करें और देश को वर्ल्ड कप दिलाए. 


बनारस की रिया ने शमी के लिए किया हवन
बनारस की रहने वाली रिया बताती हैं कि वो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं. उन्होंने कहा कि फाइनल में शमी से सेमीफाइनल जैसी ही गेंदबाजी की उम्मीद कर रही हूं.  मैं शमी और देश की जीत के लिए हवन भी कर रही हूं.