AUS vs PAK Head to Head: ICC वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज  मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच 20 अक्टूबर को एम.चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम, बेंगलुरु में 2 बजे से होगा. पाकिस्तान अभी तक टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं, जिसमें दो मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच में मेजबान भारत से हार का सामना किया है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत टूर्नामेंट में  काफी खराब रही है. हालांकि, पहले दो मुकाबले में हार मिलने के बाद तीसरे मैच में श्रीलंका को हराकर वापसी की है. ऐसे में हम आज आपको दोनों के बीच खेले गए ODI मुकाबले के हेड-टू हेड के बारे में बताने वाले हैं. आइए जानते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ODI में AUS बनाम PAK हेड-टू-हेड
टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने शुरुआत के दोनों मैचों में जीत दर्ज की, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. हालांकि, भारत के खिलाफ तीसरे मुकाबले में हार सामना करना पड़ा था. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत के दो मुकाबले में हार का सामना किया था, जिसके बाद लखनऊ में श्रीलंका को हराकर वापसी की है. ऐसे में दोनों टीमों के नजरिए से ये मुकाबला बहुत अहम हो गया है. मेन इन ग्रीन पिछले हार को भूल कर इस मैच को जीतना चाहेगा तो वहीं कंगारू टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.


बहरहाल, ODI क्रिकेट में दोनों टीम 48 सला में 107 बार आमने-सामने हुई हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया का पलरा ज्यादा भारी है. उन्होंने 69 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं पाकिस्तान ने सिर्फ 34 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच टाई रहा है. वहीं तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है .


वर्ल्ड कप में AUS बनाम PAK हेड-टू-हेड
वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें कुल 10 बार आमने-सामने हुई हैं, यहां पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान पर भारी है. कंगारू टीम मेन इन ग्रीन से  6-4 से आगे है.


भारत में कौन किस पर भारी
भारत में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिर्फ एक मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को  66 रनों से हराया था.