Sri Lanka Cancelled Practice In Delhi: आईसीसी विश्व कप 2023 में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 6 नवंबर को मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाला है, लेकिन इस मैच में संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दिल्ली में इस वक्त प्रदूषण की स्थिति बहुत भयावह है. इसी को लेकर बांग्लादेश ने अपना प्रैक्टिस सेशन कैंसिल कर दिया था. अब श्रीलंका ने भी अभ्यास सत्र रद्द कर दिया है. दोनों टीमें दिल्ली में मैच खेलने को लेकर नाखुश हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश की टीम को तय शेड्यूल के मुताबिक, 3 नवंबर को प्रैक्टिस सेशन में भाग लेना था, लेकिन दिल्ली की खराब एयर क्वालिटी की वजह से टीम व्यस्थापक ने प्रैक्टिस सेशन को रद्द कर दिया. बांग्लादेशी टीम मैनेजमेंट के मुताबिक, कुछ खिलाड़ियों को होटल से बाहर निकलने के बाद खांसी की शिकायत हुई थी.    


अब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने प्रैक्टिस सेशन में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की तरफ से ये फैसली दिल्ली में खराब प्रदूषण की वजह से लिया गया है.  


ICC ने वेन्यू को लेकर पहले ही रूख साफ कर दिया है. उन्होंने कहा था कि वेन्यू में किसी भी वजह से बदलाव नहीं किया जाएगा. हालांकि, ICC ( International Cricket Council ) ने दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण पर नज़र बनाए रखी हुई है.


इससे पहले भी श्रीलंका टीम को साल 2017 में टेस्ट मैच के दौरान प्रदूषण से परेशानी हुई थी. ये मैच श्रीलंका और भारत के बीच खेला जा रहा था.    


 बांग्लादेश टूर्नामेंट में हो चुकी है एलिमिनेट
शाकिब अल हसन की अगुआई वाली टीम बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत खराब प्रदर्शन किया है. पूरे टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की है. जबकि 6 मैचों में हार का समाना किया है. पिछले मुकाबले में  कोलकाता के ईडन गार्डन में पाकिस्तान से 7 विकेट से हारने के बाद वर्ल्ड कप से एलिमिनेट होने वाली पहली टीम बन गई. अब अपने आठवें मैच में श्रीलंकाई टीम के साथ भिड़ेंगी.