Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबला में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया. भारत ने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान पर 228 रनों की रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी. वहीं श्रीलंका वनडे में  13 मैचों की जीत के सिलसिले को बरकरार रखने में विफल रहा. खेल प्रशंसकों ने दो टीमों के बीच एशिया कप के सबसे क्लासिक मैच का जमकर लुत्फ उठाया. लेकिन इसी बीच मैच के दौरान दर्शकों ने स्टैण्ड में जमकर मारपीट भी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IND ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन 20 साल के युवा स्पिनर डुनिथ वेलालागे ने जबरदस्त बॅालिंग करते हुए 5 विकेट लिए. उन्होंने भारत के टॅाप और मध्य क्रम के बल्लेबोजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.वेलालागे ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का विकेट अपने नाम किया.


रोजाना खाने के बाद खाते हैं सौंफ, तो हो जाएं सावधान!



मैच के दौरान प्रशंसकों में मारपीट
भारत के 213 रन के मामूली स्कोर के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और एक वक्त पर उनका स्कोर 6 विकेट पर 99 रन था. लेकिन धनंजय डी सिल्वा और वेलालागे ने 63 रनों की अहम साझेदारी कर श्रीलंका की उम्मीदों को फिर से जीवित कर दिया. हालाँकि, जब रवींद्र जडेजा ने डी सिल्वा को आउट किया तो श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गईं और उन्होंने अपने आखिरी चार विकेट सिर्फ 10 रन पर खो दिए.



भारत ने सह मेजबान टीम को 172 रन पर ऑलआउट कर 41 रनों से जीत दर्ज की.  लेकिन इसी दौरान कुछ प्रशंसकों ने स्टैंड में मार-पीट और धक्का मुक्की शुरू कर दी. एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें प्रशंसकों को स्टैंड में हाथापाई करते हुए दिखाया गया है. प्रशंसक एक-दूसरे पर जमकर मुक्के बरसाते दिख रहे हैं.


इसी के साथ भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. मेन इन ब्लू अब फाइनल मुकाबला रविवार, 17 सितंबर को श्रीलंका या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.