Chad Bowes New Record: क्रिकेट के मैदान में रोज नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने रिकॉर्ड टूटते हैं. ऐसा ही कारनामा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज चैड बोवेस क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में कर दिया है. दरअसल,  चैड बोवेस ने पुरुषों की लिस्ट ए में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ट्रैविस हेड और नारायण जगदीसन को पीछे छोड़ दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोवेस ने बुधवार को फोर्ड ट्रॉफी में ओटागो के खिलाफ कैंटरबरी के लिए खेलते हुए 103 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया. वो 110 गेंदों में 205 रन बनाकर आउट हो गए. पुरुषों की लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का पिछला रिकॉर्ड ट्रैविस हेड और भारतीय बल्लेबाज जगदीसन के नाम था, जिन्होंने 114 गेंदों में ये उपलब्धि हासिल की थी.


ट्रैविस हेड ने 2021-22 मार्श कप में क्वींसलैंड के खिलाफ साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए यह उपलब्धि हासिल की थी, जबकि एन जगदीसन ने 2022-23 विजय हजारे ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ तमिलनाडु के लिए खेलते हुए रिकॉर्ड 277 रन की पारी खेली थी.


यह भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी क्रिकेट के मैदान पर कब करेंगे वापसी?, स्टार गेंदबाज ने खुद किया खुलासा


 


चैड बोवेस ने क्या कहा?
न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) पर पोस्ट एक वीडियो में बोवेस ने कहा, "अगले एक या दो दिन में यह बात समझ में आ सकती है, लेकिन जाहिर तौर पर हेगले में यह एक शानदार दिन था और कुछ खास करने का यह एक अच्छा मौका था। ये चीजें स्वाभाविक रूप से, व्यवस्थित रूप से होती हैं. आप इसके लिए प्लान नहीं बनाते या ऐसा करने की कोशिश नहीं करते, इसलिए मुझे खुशी है कि यह मेरा दिन था."


बोवेस ने रचा इतिहास
बुधवार को बोवेस ने क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में कैंटरबरी में 27 चौके और 7 छक्के के मदद से अपने 100वें लिस्ट ए मैच में यादगार प्रदर्शन करते हुए यह रिकॉर्ड बनाया. इस पारी के दौरान उन्होंने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि इसके बाद 53 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया और अगली 50 गेंदों में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया.


न्यूजीलैंड के लिए छह ODI और 11 टी20I मैच खेल चुके बोवेस ने कहा, "शायद मैं लगातार इतनी अच्छी तरह से गेंद को हिट नहीं कर पाया, इसलिए ज्यादातर गेंदों को बीच से निकालकर पार्क के चारों तरफ मारना अच्छा रहा. इसकी शुरुआत बहुत अच्छी रही, इसलिए मैं लगातार आगे बढ़ता रहा और यह काम कर रहा था, इसलिए मैंने इस पर बहुत ज्यादा लगाम लगाने की कोशिश नहीं की और रन गति तेज करने पर ध्यान रखा.