Munaf Patel: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मुनाफ पटेल के लिए बुरी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश रियल एस्टेट रेगुलेट्री अथॉरिटी (यूपी रेरा) ने मुनाफ पटेल के दो खातों को सीज कर 52 लाख रुपये की रकम वसूल की है. बताया जा रहा है कि मुनाफ पटेल बिल्डर कंपनी ‘निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड’ में डारेयर्टर हैं. यूपी रेरा ने मुनाफ पटेल की कंपनी के ज़रिए निवेशकों की रकम नहीं लौटाने के आरोप में यह कार्रवाई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर सुहास एलवाई ने बताया कि ‘यूपी रेरा’ की आरसी पर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की गई है. मुनाफ पटेल भी उस कंपनी में डायरेक्टर हैं. कानूनी सलाह के बाद टीम ने बैंक खाता सीज कर आरसी का पैसा वसूल किया है. उन्होंने बताया कि बकाया रकम की वसूली की भी कोशिश की जा रही है. जिलाधिकारी ने बताया, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट सेक्टर-10 में ‘निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड’ के तहत ‘वनलीफ ट्रॉय’ नामक एक स्कीम पर काम हो रहा है जिसके खरीदारों ने स्कीम वक्त पर पूरी नहीं होने पर यूपी रेरा में शिकायत की थी.शिकायत की बुनियाद पर सुनवाई के बाद यूपी रेरा ने बिल्डर के खिलाफ हुक्म जारी किया था."


उन्होंने बताया कि हुक्म का पालन नहीं करने पर यूपी रेरा ने बिल्डर को आरसी जारी कर दी थी. जिला प्रशासन के पास बिल्डर के खिलाफ 10 करोड़ रुपये की 40 से ज्यादा आरसी पेंडिंग है. सुहास एलवाई ने बताया, "इस मामले में दादरी तहसील की टीम ने वसूली की कोशिश की लेकिन लेकिन बिल्डर ने पैसे नहीं दिए. इसके बाद तहसील की टीम ने कानूनी सलाह लेने के बाद कंपनी के डायरेक्टर्स से वसूली शुरू कर दी."


अफसर ने बताया, "क्रिकेटर मुनाफ पटेल कंपनी के डायरेक्टर हैं. उनके नोएडा और गुजरात में एक्सिस बैंक की दो ब्रांचों में मौजूद दो खातों को सीज कर रकम की वसूली की गई है. दोनों बैंक से तकरीबन 52 लाख रुपये जब्त किए गए हैं." उन्होंने बताया कि बिल्डर के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. 


‘निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड’ ने साल 2017 में यूपी रेरा में परियोजना को रजिसटर्ड करवाया था. तय वक्त में काम पूरा नहीं हुआ तो यूपी रेरा ने बिल्डर को एक और मौका देते हुए और वक्त दिया. बावजूद इसके काम पूरा नहीं हुआ. इसी साल इस स्कीम का रजिस्ट्रेशन भी खत्म हो गया.