Deepti Sharma, IND-W vs AUS-W: रविवार, 7 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे महिला टी20 मैच को देखने के लिए 42,000 से ज्यादा फैंस पहुंचे. इस दौरान दोनों टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. पिछले साल नवंबर में डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 मैच के लिए भी इसी तरह की भीड़ थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते रोज यानी रविवार को हुए इस मुकाबले को देखने के लिए सभी उम्र के लोग आए हुए थे और 'इंडिया, इंडिया' के जयकारे पूरे स्टैंड में गूंज रहे थे. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस मैच को देखने के लिए 42,618 लोग आए थे. हालांकि इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीत लिया. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 131 रनों का टारगेट रखा था. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर्स में अचीव कर लिया और भारत को शिकस्त मिली.


कैसा रहा भारत का प्रदर्शन


एलिसे पेरी के 300वें अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. भारत ने शैफाली वर्मा का विकेट दूसरे ओवर में ही खो दिया, लेकिन स्मृति मंधाना बीच में स्थिर दिखीं, लेकिन भारत नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा. जेमिमा रोड्रिग्स 9 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गईं, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर को 12 गेंदों में 6 रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा. 11वें ओवर में भारत का स्कोर 4 विकेट पर 54 रन था, लेकिन ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा ने छठे विकेट के लिए 33 रन जोड़े.


दीप्ति का बेहतरीन प्रदर्शन


गेंद के साथ, दीप्ति ने पहले 10 ओवरों के अंदर दो बार प्रहार किया और कप्तान एलिसा हीली और बेथ मूनी के बड़े विकेट हासिल किए. खास तौर पर, फरवरी 2023 में, वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 विश्व कप ग्रुप मैच के दौरान, शर्मा ने अपना 100वां टी20I विकेट लिया था, अपनी टीम की साथी पूनम यादव के 98 विकेटों को पीछे छोड़ दिया और इस माइल स्टोन तक पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं. उनकी उपलब्धि सिर्फ महिलाओं के खेल तक ही सीमित नहीं है; वह अब पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में छोटे फॉर्मेट में भारत के विकेटों के मामले में सबसे आगे हैं. इसके अलावा उन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपने 1 हजार रन पूरे कर लिए हैं.