Javed Miandad: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने राम मंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया है. जिसके बाद बड़ा विवाद पैदा हो सकता है. उन्होंने कहा, "यूपी के अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन को जाने वाले हिंदू मुसलमान बनकर बाहर आएंगे." मियांदाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है, जिसपर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. वीडियो ऐसे वक्त में वायरल हुआ है, जब राम मंदिर का उद्धाटन दो महीने बाद होना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल वीडियो में पूर्व पाक क्रिकेटर को कहते हुए सुना जा सकता है, "इंडिया के पीएम नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छा काम किया है. एक मस्जिद को मंदिर में बदल दिया. मेरा मानना है कि जो भी उस मंदिर में जाएगा वह मुसलमान बनकर निकलेगा, क्योंकि हमारी जड़ें हमेशा वहीं रहती हैं. मुझे बहुत खुशी है कि आपने कुछ गलत किया, लेकिन लोग समझ नहीं पाएंगे कि असल में सही है." वायरल वीडियो तीन साल पुराना बताया जा रहा  है, लेकिन वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है. 


जावेद मियांदाद सबसे कम उम्र के पाकिस्तानी खिलाड़ियों में एक रहे हैं. इन्होंने 22 साल की उम्र में पाक क्रिकेट के लिए कप्तानी की भूमिका निभाई थी. यह दिग्गज बल्लेबाज 1992 में पाक क्रिकेट टीम का हिस्सा था, जब पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप जीता था. मियांदाद पाक क्रिकेट बोर्ड में अहम पदों पर काम किया है और पाक टीम के तीन बार कोच भी रहे.


साल 2019 के 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि मामले पर फैसला सुनाया था. अदालत ने केंद्र को आदेश दिया था कि वो अयोध्या में मौजूद राम मंदिर बनाने के लिए एक ट्रस्ट बनाए और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए दूसरे जगह पर 5 एकड़ जमीन देने की बात कही थी. लंबे वक्त से चले आ रहे राम मंदिरा और बाबरी मस्जिद विवाद को सुलझा दिया था. कोर्ट के इस फैसले को सभी ने स्वीकार किया था. 


Zee Salaam Live TV