ICC Mens Cricket World Cup 2023: अभिनेता शाहरुख खान के लिए ये साल बहुत बड़ा साल साबित हुआ. शाहरुख खान ने इस साल कई हिट फिल्में देने के बाद अब स्पोर्ट्स में भी अपना परचम लहरा रहा है.  ICC मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप  5 अक्टूबर से शुरु होगा. वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार भारत कर कर हा है. इसी को लेकर ICC यानी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ( INTERNATIONAL CRICKET COUNCIL ) ने गुरुवार को बॅालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ ICC Mens World cup 2023 के पहले प्रोमो का अनावरण किया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी ने अपने अधिरकारिक ट्विटर हेंडल पर लिखा, "आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में इतिहास लिखा जाएगा और सपने साकार होंगे."जारी किए गए 2 मिनट, 13 सेकंड के इस वीडियो में किंग खान द्वारा सुनाए गए पिछले विश्व कप मैचों के यादगार दृश्यों का एक संग्रह भी दिखाया गया. वीडियो के अंत में, अभिनेता खान क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी के साथ दिखाई देते हैं और कहते हैं, "जिस चीज के लिए कभी सपना देखा, जिसके लिए प्रयास किया जाए और जिसके लिए जीया जाए."



“शाहरुख खान वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं” प्रशंसक ने कहा
आईसीसी द्वारा वीडियो जारी करने के तुरंत बाद, प्रशंसकों ने टिप्पणी करना शुरु कर दिया और लाल दिल और आग वाले इमोटिकॉन से सोशल मीडिया का टिप्पणी सेक्शन फुल हो गया. एक प्रशंसक ने लिखा, “बिल्डिंग में किंग खान.” एक अन्य प्रशंसक ने टिप्पणी की, “शाहरुख खान वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.”


वीडियो में जेपी डुमिनी, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, वर्तमान विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, मुथैया मुरलीधरन,जोंटी रोड्स और जेमिमा रोड्रिग्स जैसे कई महान क्रिकेटर भी शामिल हैं.


ICC सीईओ एलार्डिस ने कहा
ICC सीईओ ज्योफ एलार्डिस इस अभियान को लॉन्च करने से रोमांचित थे और 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में विश्व कप के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.एलार्डिस ने कहा,“यह अभियान एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का बड़ा उत्सव है और यह भावना पैदा करता है कि जब आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 भारत में वापस आएगा तो हम क्या उम्मीद कर सकते हैं. ''वन डे के दौरान प्रशंसकों और खिलाड़ियों द्वारा भावनाओं, या नवरसा को समान रूप से महसूस किया जाता है और यह अभियान उस साझा अनुभव को जीवंत करता है."


46 दिनों मेंखेले जाएंगे 48 मैच
आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा. इस बार वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी. पुरुष वर्ल्ड कप की  मेजबानी भारत कर रहा है. 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 10 स्थानों पर टूर्नामेंट खेला जाएगा. वहीं अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम टूर्नामेंट के उद्घाटन और फाइनल की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगी जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे.


भारत का पाकिस्तान का मुकाबला?
भारत विश्व कप में पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. वहीं चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.आठ टीमों ने क्रिकेट विश्व कप पहले से तय था बकि दो टीमें जिम्बाब्वे में आयोजित हुए क्वालीफायर मैच में  श्रीलंका और नीदरलैंड ने अंतिम स्थान हासिल किए.