ICC T20I Rankings: ICC यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिंग जारी की है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले जारी इस रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारी नुकसान हुआ है. सूर्याकुमार यादव के सिर से टी20 क्रिकेट में नंबर-1 बल्लेबाज का ताज उतर गया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा को पिछले मैच की वजह से जबरदस्त फायदा हुआ है. रोहित ने टी20 प्रारूप में लंबी छलांग लगाई है. वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को भी नुकसान हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज ट्रैविस हेड भारत के खिलाफ आखिरी सुपर-8 मुकाबले में सिर्फ 43 गेंदों पर 76 रनों की तूफानी पारी खेलकर टी20 बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में 7 मैच खलेकर 42.5 की औसत से 255 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 158.39 अग्रणी स्ट्राइक रन रेट रहा. हेड को  844 रेटिंग मिली है.


बाबर-रिजवान को नुकसान 
सूर्यकुमार यादव का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी अच्छा प्रदर्शन रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी वह नंबर 1 का ताज गंवा चुके हैं. अब सूर्या 842 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं, जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर को एक स्थान नीच लुढ़ककर चौथे नंबर पर आ गए हैं. वहीं, रिजवान अब पांचवें रैंकिंग वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 


रोहित की लंबी छलांग
भारती कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए  527 रेटिंग के साथ 38वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने हाल ही में सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी.इसी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने इस मुकाबले में शादनदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. 


टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन 
टीम इंडिया से मौजूदा इवेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. मेन इन ब्लू ने  हर मैदान पर तीनों क्षेत्रों में शानजार प्रदर्शन किया है, यही कारण है कि भारतीय टम खिताबी मुकाबले से सिर्फ एक कदप पीछे है. टीम इंडिया का   सेमीफाइनल में इंग्लैंड से सामना होगा. दोनों के बीच यह मैच गुरुवार ( 27 जून ) को गयाना में रात 8 बजे से खेला जाना है. वहीं, इस टूर्नामेंट  का पहला सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच सुबह 6 बजे से खेला जाएगा.