NZ-W vs SA-W Final Highlights:  साउथ अफ्रीकी टीम फिर से एक बार 'चोकर्स' साबित हुई. महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड ने 32 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. अफ्रीकी विमेंस और न्यूजीलैंड विमेंस के बीच यह खिताबी मुकाबला दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर  20 ओवर में पांच विकेट के नुतकसान पर 158 लगाए. न्यूजीलैंड की तरफ से अमेलिया केर ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 38 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 43 रन रनों की शानदारी और अहम पारी खेली. इसके अलावा सुजी बेट्स ने 32 और ब्रूक हेडली ने 38 रनों का योगदान दिया.  इस दौरान साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट नॉनकुलुलेको म्लाबा ने लिए. इसके अलावा अयाबोंगा खाका, क्लो ट्रायॉन और नादिन डी क्लर्क को एक-एक सफलता मिली.



न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर  20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 158 लगाए. न्यूजीलैंड की तरफ से अमेलिया केर ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 38 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 43 रन रनों की शानदारी और अहम पारी खेली. इसके अलावा सुजी बेट्स ने 32 और ब्रूक हेडली ने 38 रनों का योगदान दिया.  इस दौरान साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट नॉनकुलुलेको म्लाबा ने लिए. इसके अलावा अयाबोंगा खाका, क्लो ट्रायॉन और नादिन डी क्लर्क को एक-एक सफलता मिली.


अमेलिया केर और रोज़मेरी मैयर ने अफ्रीका की तोड़ी कमड़
न्यूजीलैंड से मिले 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी कप्तान लारा वोल्वार्ड्ट की 27 गेंदों पर 33 रनों की पारी के बावजूद 20 ओवरों में 126/9 पर ही बना सकी. साउथ अफ्रीका को ओपनर कप्तान लारा वोल्वार्ड्ट और तजमीन ब्रिट्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 41 गेंदों में 51 रनों की अहम साझेदारी हुई. इस बेहतरीन साझेदारी का अंत 7वें ओवर में हुआ. तजमीन ब्रिट्स के रूप में फ्रान जोनस ने उन्हें 17 रन के निजी स्कोर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अफ्रीकी टीम ने लगातार विकेट दिए. अफ्रीका को दूसरा सबसे झटका 10वें ओवर में कप्तान लारा वोल्वार्ड्ट के रूप में लगा. इसके बाद टीम संभल नहीं पाई.  न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोज़मेरी मैयर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए.