ICC world CUP 2023 full schedule: आईसीसी के जरिए वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इंडिया वर्ल्ड कप का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा, ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा. जिसके बाद 11 अक्टूबर को इंडिया अफगानिस्तान से दिल्ली में भिड़ेगी. पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि आज आईसीसीसीकी ओर से वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी किया जा सकता है. जो अब सामने आ गया है.


इंडिया के मैचों की पूरी लिस्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है. कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यजीलैंड होगा. जिसके बाद पाकिस्तान से क्वालिफायर टीम का मुकाबला होगा. वहीं बात करें टीम इंडिया के मैच की तो टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है. जो 8 अक्टूबर को चेन्नई के स्टेडिय में होगा. वहीं भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को होगा.


टीम इंडिया के मुकाबलों की पूरी लिस्ट


8 अक्टूबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (चेन्नई)
11 अक्टूबर: भारत बनाम अफगानिस्तान (दिल्ली)
15 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान (अहमदाबाद)
19 अक्टूबर: भारत बनाम बांग्लादेश (पुणे)
22 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड (धर्मशाला)
29 अक्टूबर: भारत बनाम इंग्लैंड (लखनऊ)
2 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर 2 (मुंबई)
5 नवंबर: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (कोलकाता)
11 नवंबर: भारत बनाम क्वालीफायर 1 (बेंगलुरु)


आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पूरा शेड्यूल (ICC world CUP 2023 full schedule)


पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड होगा डो अहदाबाद में खेला जाएगा. जिसके 6 अक्टूबर को पाकिस्तान और क्लालिफायर टीम के बीच मुकाबला होगा. 7 अक्टूबर कोजो मुकाबले होंगे, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका बनाम क्वालिफायर-2. जिसके बाद 8 अक्टूबर को इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया और 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम क्लालिफायर-1. 



10 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश और 11 अक्टूबर को इंडिया बवाम अफगानिस्तान 12 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम क्लालिफायर 2. 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और अफरीका के बीच मुकाबला होगा.