IND vs AUS: ICC वनडे वर्ल्ड कप में मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. कंगारू टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत दिख रही है. हालांकि, टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप से पहले खेले गए तीन मैचों के वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 शिकस्त दी थी, लेकिन हर भारतीय फैंस के मन में इस महामुकाबले को लेकर कई सवाल हैं. उसी में से एक सवाल भारतीय टीम के बॉलिंग कॉम्बिनेशन को लेकर है. एम. ए. चिदम्बरम की पिच पर कप्तान कितने स्पिनर खेलाएंगे. क्या कप्तान रोहित शर्मा पिच के हिसाब अश्विन को अंतिम ग्यारह में जगह देंगे? क्योंकि अंतिम ग्यारह में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा का खेलना लगभग तय है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि,कप्तान रोहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 जगह देंगे या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का हालिया फॉर्म बहुत अच्छा है, उन्होंने हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में जबरदस्त बॉलिंग की थी. एक मैच में शमी ने पांच विकेट भी लिए थे. ऐसे में शमी के फॉर्म को लेकर कोई दुविधा नहीं है. वहीं आर अश्विन ने भी 20 महीने बाद टीम में वापसी कर जबरदस्त बॉलिंग की और दो मैचों में चार विकेट झटके. कप्तान रोहित शर्मा के लिए दोनों में से किसी एक को चुनना काफी चुनौती हो गया है.


रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बना अश्विन और शमी 
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग किया था. इस लिहाज से तेज गेंदबाजी में बुमराह का साथ सिराज देते हुए नज़र आएंगे. जबकि बीच के ओवरों में पंड्या अपनी भूमिका अदा करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से लगभग 10 खिलाड़ी तय है, अब ग्यारहवें  खिलाड़ी के लिए शमी और अश्विन में किसी को एक चुनना है.


 शमी का खेलना तय
गौरतलब है कि इस साल के IPL में चेन्नई की पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार साबित हुआ था. श्रीलंकाई स्पिनर महेश तीक्षाणा ने इस पिच पर जबरदस्त बॉलिंग की थी. हालांकि, इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाज को काफी मदद मिलती है, और साथ ही गेंद में काफी मूवमेंट भी देखने को मिलता है. इस परिस्थिति में शमी का खेलना लगभग तय लग रहा है, क्योंकि भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन स्विंग कराने में शमी बहुत माहिर हैं और साथ ही उन्होंने पिछले एक साल में पावरप्ले के अंदर सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किए हैं.