IND vs AUS 2nd T20I: मौजूदा विश्व कप चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर है और यहां 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है. सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ये मैच विशाखापट्टनम में खेला गया था. अब दूसरा मुकाबला केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में होगा. लेकिन मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं वो दो खिलाड़ी कौन हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिवम दूबे को मिलेगा मौका?
भारतीय टीम की ऑपनिंग की कमान यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड संभाल रहे हैं. वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर विकेट कीपर ईशान किशन और कप्तान सूर्यकुमार यादव पारी को संभाल रहे हैं. पिछले मैच में दोनों ने मिलकर बखूबी इस जिम्मेदारी को निभाया. इसलिए इस बल्लेबाजी क्रम में कोई बदलाव की गुंजाइश नहीं है. जबकि पिछले मैच में पांचवें नंबर पर तिलक वर्मा ने बल्लेबाजी की थी. वर्मा बाएं से बल्लेबाजी करने के साथ जरूरत पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं.


वहीं छठे नंबर फिनिशर की भूमिका रिंकू सिंह हैं. रिंकू ने पिछले मैच में शानदार जीताऊ पारी खेली थी. इसलिए इस पोजिशन पर कोई बदलाव नहीं होगा. जबकि 7वें नंबर अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं, ऐसे में अक्षर को प्लेइंग 11 से बाहर करने की उम्मीद नहीं है.


हालांकि, जानकारों का मानना है कि तिलक वर्मा की जगह विकेट को देखते हुए ऑलराउंडर शिवम दूबे प्लेइंग 11 में शामिल कर सकते हैं. 


वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान को मिलेगा मौका?


जबकि निचले क्रम में नंबर-8 पर स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका मिला था. उन्होंने पिछले मैच में 4 ओवर टोटल 54 रन लुटाए थे. ऐसे में ये उम्मीद है दूसरे मैच में बिश्नोई की जगह ऑलराउंडर  वाशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकती है. सुंदर बॉलिंग के साथ-साथ दाएं अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. टी20 मैचों में खेलने का उन्हें लंबा अनुभव भी है, ऐसे में सुंदर का खेलना लगभग तय लग रहा है.  


इनके अलावा प्लेइंग 11 तीन तेज आक्रमकों में अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला था. लेकिन इनमें से प्रसिद्ध कृष्णा बहुत महंगे साबित हुए थे. ऐसे में मैनेजमेंट इनकी जगह आवेश खान को मौका दे सकते हैं. जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की थी. वहीं अर्शदीप सिंह के रूप में भारतीय टीम के पास मौजूदा वक्त में सिर्फ एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है, इसलिए दोनों को दूसरे मैच में भी खेलने मौका मिलेगा.