IND vs ENG, Ashwin: भारतीय स्पिनर रवीचंद्रन अश्विन दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार होते हैं. अब IND vs ENG सीरीज के बीच टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक और रिकॉर्ड बनाने की कगार पर हैं. टेस्ट अनुभवी, जो खास तौर पर 500 क्लब में प्रवेश करने से केवल एक विकेट दूर है, घरेलू टेस्ट में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने से केवल चार विकेट दूर है. अगर वह ऐसा करते हैं तो वह अनिल कुंबले से आगे निकल जाएंगे.


अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ेंगे अश्विन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें अनिल कुंबले ने घरेलू क्रिकेट में 350 विकेट लिए हैं, वहीं रवीचंद्रन अश्विन ने 346 विकेट लिए हैं. इसके बाद हरभजन सिंह, कपिल देव और रवींद्र जड़ेजा का नंबर आता है, जिन्होंने 265, 2019 और 100 विकेट लिए है. बीएस चंद्रशेखर ने 142, बीएस बेदी 137, ज़हीर खान 104 और ईशांत शर्मा 104 विकेट लिए हैं.


IND vs ENG दूसरे टेस्ट के चौथे दिन दो बार स्ट्राइक करने के बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 97 विकेट के साथ, अश्विन बीएस चंद्रशेखर को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.


इंग्लैंड के खिलाफ विकेट्स


आर अश्विन- 97 विकेट
बीएस चंद्रशेखर- 95 विकेट
अनिल कुंबले- 92 विकेट
बीएस बेदी और कपिल देव- 85 विकेट
ईशांत शर्मा- 67 विकेट


इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही है टेस्ट सीरीज


बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. पहले दो टेस्ट मैच खेले जा चुका है, जिसमें एक में भारत और एक में इंग्लैंड को जीत मिली है. तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी को खेला जाना है. आने वाले मैचों में देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है और कौनसी टीम हावी रहती है.