IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे है. हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब दूसरे मैच में दोनों टीमों की भिड़ंत 2 फरवरी से होगी.इसी बीच टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. सीरीज में वापसी की कोशिश में लगी टीम इंडिया को इस खबर ने बहुत बड़ा झटका दिया है, क्योंकि शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मोहम्मद शमी को चोटिल होने की वजह से शुरुआती दो मैचों के लिए टीम शामिल नहीं किया गया था. लेकिन ये उम्मीद जताई जा रही थी कि शमी आखिर तीन मैच में वापसी करेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, शमी की चोट बहुत गंभीर है, जिसके चलते वो इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि बीसीसीआई ने अब तक अंतिम तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा नहीं की है.     


IPL खेलने पर भी सवालिया निशान !
स्पोर्ट्स साइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक,  मोहम्मद शमी को पूरी तरह से फिट होने में ज्यादा समय लग रहा है. इसी के चलते वो इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे.  रिपोर्ट में कहा गया, " पेसर शमी की वापसी को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है. तेज गेंदबाज को टखने में दिक्कत का सामना करना पड़ हा है. शमी इस परेशानी से कई बार जूझ चुके हैं. फिलहाल,  शमी लंदन में  अपना इलाज करवा रहे हैं. ऑपरेशन होगी या नहीं इस पर अभी रिपोर्ट सामने आना बाकी है. लेकिन शमी को इंजेक्शन लगाकर  इलाज करने की कोशिश की जा रही है. यह कंफर्म है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंदबाज शमी की वापसी नहीं होगी. जबकि आगामी IPL में भी शमी के खेलने पर सवालिया निशान लग सकता है."


गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था. उन्होंने 7 मैचों में 24 विकेट झटके थे. लेकिन इसके बाद शमी चोट की वजह से साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे. शमी को भारत सरकार ने उनके शानदार खेल लिए 'अर्जुन अवार्ड' से भी नवाजा है.