India vs Nepal Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का सबसे हाई वोल्टेज मैच भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के भेंट चढ़ गया. लेकिन क्रिकेट प्रेमी को फिर से बारिश नाखुश कर सकती है. जानकारी के मुताबिक भारत और नेपाल के बीच होने वाले पांचवें मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है. भारत और नेपाल के लिए ये मुकाबला बहुत अहम है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार 4 सितंबर को पल्लेकेल में सुबह 8 बजे से लेकर के देर रात तक बारिश होने की आसार है. हालांकि दिन की शुरूआत में बारिश होने के बाद शाम में बूंदा-बूदी रहेगी.  जबकि मौसम विभाग का अनुमान है कि दोपहर में बारिश तेज हो सकती है.


 भारत और नेपाल के बीच 5वां मुकाबला दोपहर 3 बजे से पल्लेकेल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. जिसके लिए टॅास 2.30 बजे होगा. लेकिन बारिश की वजह से टॅास में देरी भी हो सकती है. अगर बारिश रूक जाती है तो ओवर काट कर मैच शुरू हो सकती है. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक दोपहर में तेज बारिश होने की संभावना ज्यादा है.       


आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के खेला गया एशिया कप का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो चुकी है. पल्लेकेल में बारिश ने मैच के दौरान काफी आंख मिचौली की. हालांकि देर रात तेज बारिश होनेलगी जिसकी वजह से अंपायर ने इस हाई वोल्टेज मुकाबले को रद्द कर दिया.भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 266 रन का लक्ष्य दिया था. 


भारत की शुरूआत काफी खरीब हुई थी. हालांकि विकेट कीपर ईषान किशन और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने टीम शानदार वापसी कराई. पाकिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए और हारिस, नसीम ने 3-3 विकेट लिए. पहली पारी खत्म होने के बाद बारिश लगातार तेज होती रही. जिसकी वजह मैच को रद्द करना पड़ा.


भारत के लिए अहम मुकाबला 
पाकिस्तान पहले मैच में नेपाल को हराया था. भारत के साथ मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को 1-1 अंक  मिले. पाकिस्तान 3 अंक लेकर सुपर-4 में जगह बना ली है. वहीं भारत के पास सिर्फ एक अंक है इस लिहाज से भारत को अगले दौर में पहुंचने के लिए नेपाल के हराना होगा.