SA vs AUS Head To Head: साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैट कमिंस की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी. जबकि तेंबा बावुमा की साउथ अफ्रीका टीम फाइनल में पहुंचने की पूरी कोशिश करेगी.


इससे पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए लीग चरण के मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. इस मैच को अफ्रीका ने 134 रनों से जीता था. मैच से पहले हम आपको दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.


ODI में SA बनाम AUS हेड-टू-हेड
वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 31 सालों में 109 मैचों में भिड़ंत हुई हैं. जिसमें साउथ अफ्रीका कंगारू पर भारी है. अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 55 मैचों में हराया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका से 50 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला और तीन मैच टाई रहे. 


वर्ल्ड कप में SA बनाम AUS आमने-सामने
 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टोटल 7 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों का पलड़ा  यहां पर बराबर है. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया 3-3 से बराबर हैं, जबकि एक मैच टाई रहा है.


भारत में ऑस्ट्रेलिया से कभी नहीं हारी है  साउथ अफ्रीका
दोनों टीमें भारतीय सरजमीं पर  4 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. यहां पर साउथ अफ्रीका का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा भारी है. साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को चारों मैचों में शिकस्त दी है.