IND vs SA Series: आने वाले दिनों में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीनों फॉर्मेट में सीरीज का आगाज होने जा रहा है. मोहम्मद शमी को इस सीरीज में शामिल होने को लेकर सवाल खड़ा हो गया है. क्रिकेट विश्व कप में 11 मैचों में 24 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज को टखने की समस्या हो गई है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई चयन समिति ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए शमी को टीम में शामिल किया है. उनके 20 दिसंबर से शुरू होने वाले इंट्रा-स्क्वाड मैच में भी खेलने की उम्मीद है.


बीसीसीआई ने कहा, कराना होगा टेस्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि बीसीसीआई ने शमी के नाम पर मुहर लगाने से पहले बड़ी शर्त रखी है. शमी को दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शमी अगले हफ्ते राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे और फिटनेस टेस्ट कराएंगे. टेस्ट पास करने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शमी को दक्षिण अफ्रीका के सफर से पहले चोट के आकलन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे, विदेशी दौरों पर यात्रा करने से पहले तेज गेंदबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों के लिए यह काफी सामान्य बात है. उनकी हालत बहुत गंभीर नहीं है और वह उसे मैनेज कर रहे हैं.


क्या मोहम्मद शमी मिस करेंगे इंडिया बना साउथ अफ्रीका टेस्ट?


पीटीआई के मुताबिक, मोहम्मद शमी ने अपनी कंडीशन के ट्रीटमेंट के लिए मुंबई में एक स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक से कंसल्ट किया है. न्यूज एजेंसी ने बताया, "अगर बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए समय पर उनके फिट होने की संभावना नहीं होती तो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उनका चयन नहीं किया होता."


साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट स्क्वाड


रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी, जसप्रित बुमराह (वीसी), प्रसिद्ध कृष्णा.