IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेपॉक में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेट-कीपर ऋषभ पंत के शानदार शतकों और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के तीन झटकों की मदद से भारत ने बांग्लादेश पर अपना शिकंजा कस दिया.टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट के नुकसान पर 287 पर घोषित कर बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने तीसरे दिन स्टंप्स तक 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए. बांग्लादेश को अभी भी 357 रन की जरूरत है. अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. मैच की पहली पारी में विकेट रहित रहे अश्विन ने इस पारी में 16 ओवर में 63 रन पर तीन विकेट लिए. वहीं, जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली.


अश्विन ने तीन बल्लेबाजों को दिखाई पवेलियन की राह
तीसरे दिन मैच स्टंप्स के वक्त कप्तान नजमुल हुसैन शांतो 51 रन  और शाकिब अल हसन 5 रन बनाकर क्रीज पर थे. बांग्लादेश के दोनों ओपनरों जाकिर हसन और शादमन इस्लाम ने टीम को 62 रन की अच्छी शुरुआत दिलाई. तेज गेंदबाज बुमराह ने जाकिर को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराकर पनप रही साझेदारी को तोड़ दी. जाकिर ने 33 रनों को योगदान दिया. वहीं, अश्विन ने शादमन इस्लाम को 35 रन, मोमिनुल हक को 13 रन और मुशफिकुर रहीम  को 13 रन पर पवेलियन भेज दिया. खराब रोशनी की वजह से तीसरे दिन का खेल थोड़ा जल्दी समाप्त करना पड़ा.


यह भी पढ़ें:- बाबर को छोड़ा पीछे....,तो कोहली के विराट रिकॉर्ड की कर ली बराबरी, 22 साल के इस अफगानी बल्लेबाज ने लगाई ऐतिहासिक सेंचुरी


 


गिल-पंत की लाजवाब पारी 
इससे पहले भारती टीम ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम महज 149 रन पर ढेर हो गई थी. दूसरी पारी में 227 रन की बढ़त के साथ टीम इंडिया ने इसे 515 रन के बड़े लक्ष्य तक पहुंचाया. भारत की दूसरी पारी की बात करें तो, इस पारी में भी बांग्लादेश के गेंदबाज शुरुआत में विकेट हासिल करने में सफल रहे.


लेकिन पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले गिल ने इस पारी में 119 रन की बेहतरीन नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के भी लगाए, जबकि दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने उनका पूरा साथ देते हुए शानदार शतक जमाया.  उनके बल्ले से इस दौरान 13 चौके और 4 छक्के निकले. पंत ने 109 रनों की पारी खेली. खास बात यह है कि इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 167 रनों की अहम साझेदारी हुई.