Ravindra Jadeja: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की सियासत में एंट्री हो गई है. टी 20 वर्ल्ड कप के बाद से ही मैदास से बाहर हैं.  गुरुवार 5 सितंबर से शुरू हुई दलीप ट्रॉफी से भी उन्होंने ब्रेक ले लिया है. वैसे तो इस वक्त वह अपने परिवार के साथ  बिता रहे हैं, लेकिन इसी दौरान उन्होंने अपने फ्यूचर को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है. स्टार क्रिकेट ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. जेडजा की पत्नी व भाजपा विधायक रिवाबा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट से इसकी जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, केंद्र और गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी इन दिनों पूरे देश में पार्टी सदस्यता अभियान ( BJP Membership Campaign ) चला रही है. इसी कैंपेन के तहत जडेजा ने बीजेपी पार्टी की सदस्यता ली है. बीजेपी नेता रिवाबा ने ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट से इसकी घोषणा की. रिवाबा ने अपनी मेंबरशिप को रिन्यू करवाया तो वहीं उनके पति और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने पहली बार मेंबरशिप ली. रिवाबा ने दोनों के मेंबरशिप सर्टिफिकेट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की.



जडेजा पिछले चार महीने से मैदान से हैं दूर  
उल्लेखनीय है कि जडेजा ने जून में टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. मेगा इवेंट के तुरंत बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले जडेजा रोहित शर्मा, विराट कोहली के बाद तीसरे खिलाड़ी थे. संन्यास का ऐलान करने के बाद से ही वो क्रिकेट एक्शन से दूर हैं. पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में भी उनका सेलेक्शन नहीं हुआ था.  हालांकि, बीसीसीआई द्वारा आयोजित घरेलू टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में जडेजा की मैदान पर वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से एक हफ्ता पहले ही उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया.


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जडेजा की वापसी 
रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ इसी महीने शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी कर सकते हैं. भारत -बांग्लादेश के बीच दो मैचों की लाल बॉल सीरीज का आगाज  19 सितंबर को होगा. इस सीरीज में जडेजा की भूमिका अहम होने वाली है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. जडेजा ने अब तक 72 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 294 बल्लेबाजों को आपना शिकार बनाया है, जबकि उनके बल्ले से 3036 रन भी निकले हैं.