IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सिरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बीसीसीई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने 12 जनवरी की रात पहले और दूसरे मुकाबले के लिए 16 सदस्ययी टीमों की घोषणा की. टीम की अगुआई रोहित शर्मा करेंगे. वहीं विकेटकीपर -बल्लेबाज ईशान किशन फिर से टीम में जगह नहीं मिली है. लेकिन चनकर्ताओं ने सबको चौंकाते हुए यूपी के विकेटकीपर ध्रुव जुरैल टीम में शामिल किया है. जबकि तेज गेंदबाज आवेश खान पर भी मैनेजमेंट ने भरोसा जताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच रेड बॉल क्रिकेट का पहले मैच 25 जनवरी से शुरू होगी.  जबकि सीरीज का आखिरी मैच 7-11 मार्च तक खेली जाएगी. लंबी सीरीज होने की वजह से बीसीसीआई ने फिलहाल दो मैचों के लिए ही स्क्वाड का ऐलान किया है. पहला टेस्ट मुकाबला  25 जनवरी से हैदराबाद में होगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.


सेलेक्शन कमेटी ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को ही इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए चुना है. हालांकि, साउथ अफ्रीका दौरे पर गए दो गेंदबजों को ड्रॉप कर दिया है. कमेटी ने फास्ट बॉलर प्रसिद्ध कृष्णा और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर टीम शामिल नहीं किया है. बता दें कि दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में बहुत खराब था. वहीं स्टार तेज गेंदबाज और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित मोहम्मद शमी को टीम में नहीं चुना गया है. शमी अभी भी पूरी तरह से इंजरी से नहीं ऊबर पाए हैं. हालांकि, शमी तीसरे टेस्ट खेलते दिख सकते हैं.


इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान ), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान.


भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल
25-29 January: पहला टेस्ट, हैदराबाद


2-6 February: दूसरा टेस्ट, विशाखापट्टनम


15-19 February: तीसरा टेस्ट, राजकोट


23-27 February: चौथा टेस्ट, रांची


7-11 March- पांचवां टेस्ट, धर्मशाला