Head Coach Indians Womens Cricket Team: बीसीसीआई यानी भारतीय क्रकिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुंबई के पूर्व कप्तान और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी अमोल मजूमदार को बड़ी जिम्मेदारी है. उन्हें बोर्ड ने इंडियन विमेंस टीम का मुख्य कोच ( Head Coach Indians Womens Cricket Team ) नियुक्त किया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 BCCI क्रिकेट सलाहकार समिति के मेंबरों ने कई कैंडिडेट्स के इंटरव्यू लिए थे. उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने वालों में सुलक्षणा नाईक,अशोक मलहोत्रा और जतिन परांजपे शामिल थे. हालांकि, मजूमदार को इस पद के लिए चुना जाना लगभग तय था, लेकिन इसकी घोषणा करने में लंबा वक्त लगा. बीसीसीआई ने कहा, ‘‘लंबी बातचीत के बाद तीन सदस्यीय समिति ने सर्वसम्मति से अमोल मजमूदार का चयन किया है". 


रमेश पवार को एनसीए यानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर चुने के बाद ये पद स्थायी रूप से खाली था. हालांकि, अस्थायी तौर पर इसकी जिम्मेदारी रिषिकेश कानिटकरपर संभाल रहे थे. वहीं कानिकटकर अब NCA लौटकर मेंस ए टीम या इंडिया अंडर 19 टीम के साथ जुड़ सकते हैं. 


मजूदार ने कहा
मजमूदार ने कहा, ‘‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच बनाये जाने से मैं गौरवान्वित हूं. मैं सीएसी और बीसीसीआई को मुझ पर भरोसा जताने के लिये धन्यवाद देता हूं. यह बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ मिलकर अच्छे प्रदर्शन के लिये तैयारी में उनकी मदद करूंगा.’’


अमोल मजूमदार का क्रिकेट करियर 
भारतीय घरेलू क्रिकेट में अमोल मजूमदार ने लंबा वक्त दिया है. उनके नाम घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड हमेशा के लिए दर्ज हो गए हैं. उन्होंने कहा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 30 सेंचुरी समेत 11000 से ज्यादा रन बनाए हैं.जबकि लिस्ट ए क्रिकेट करियर में 100 मैच और  14 टी20 मैच भी खेले हैं. वहीं बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ( Jay Shah ) ने कहा, "आधुनिक क्रिकेट की जानकारी होने से मजमूदार को इस पद के लिये तरजीह मिली है" .