IPL 2024: सुपर संडे का क्रिकेट फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया. इस दौरान विराट कोहली के विकेट पर बवाल से लेकर हारने वाले कप्तानों पर लगा जुर्माना क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय रहा. संडे स्पेशल में डबल हेडर मुकाबले का पहला मैच KKR और RCB के बीच खेला गया. जबकि दूसरा मुकाबला जीटी और पंजाब के बीच था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

KKR ने RCB को सिर्फ एक रन से हराया
दिन के हाई स्कोरिंग मैच में KKR ने RCB को सिर्फ 1 रन से हराया. वहीं, GT और PBKS के बीच मैच लो स्कोरिंग जरूर रहा लेकिन टक्कर कांटे की रही, जहां जीटी ने 3 विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन इस रोमांच के बीच एक बड़ी दिलचस्प घटना घटी, जहां इस दिन मैच हारने वाली टीमों पर जुर्माना लगाया गया. हालांकि, सवाल है कि ये जुर्माना क्यों लगा? क्या ये इसलिए लगा था कि टीम हार गई या फिर वजह कुछ और थी?


फाफ डुप्लेसी को 12 लाख का लगा जुर्माना
आईपीएल की तरफ से बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई है. RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसी को KKR से मैच गंवाने के बाद 12 लाख रुपये का जुर्माना झेलना पड़ा. बयान के मुताबिक फाफ डुप्लेसी पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट के चलते लगाया गया, लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन पर यह जुर्माना ओवर-रेट को लेकर नहीं है.


सैम करन पाए गए दोषी
IPL की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, सैम करन को लेवल 1 का दोषी पाया गया है, उन्होंने इस लीग की आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया. यह अपराध अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के संदर्भ में है. सैम करन ने मैच रेफरी के सामने अपना गुनाह कबूल किया है, जिसके बाद उनके मैच फीस में 50 फीसद की कटौती की गई है.