T20 World Cup: अगले महीने यानी अक्तूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप होने वाला है. इससे पहले भारत के लिए बड़ी खुशखबरी है. भारतीय टीम के दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल (Jasprit Bumrah Harshal Patel) फिट हो गए हैं. वह टीम में सेलेक्शन के लिए तैयार हैं. माना जा रहा है कि दोनो खिलाड़ी अभी रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए मुम्किन है कि दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौजूद न हों.


एशिया कप में नहीं थे बुमराह और पटेल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि जसप्रीत बुमराह और हर्षण पटेल एशिया कप 2022 के स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिट हैं. लेकिन अभी उनको फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा.


किस वजह से थे टीम से बाहर?


जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से अनफिट थे तो हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन की वजह से अनफिट थे. इसी वजह से दोनों को टीम से बाहर रखा गया था. 


यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी कोच ने विराट कोहली को बताया 'दिल के करीब', बाबर आजम से हो रही थी तुलना


क्रिकेट एकेडमी में कर रहे गेंदबाजी


खबर है कि दोनों गेंदबाजों ने फिटनेस हासिल कर ली है और बेंगलुरू में क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी भी की है. अब सवाल ये है कि अगर ये दोनो खिलाड़ी टीम में आते हैं तो वह टी20 में किसकी जगह पर खेलेंगे ये साफ नहीं है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आवेश खान, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल में दो गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होना पड़ सकता है. इसकी वजह यह है कि दोनों अच्छे गेंदबाज हैं.


ये खिलाड़ी चुने जा सकते हैं


एशिया कप 2022 में चार तेज गेंदबाज चुने गए थे. इन गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और हार्दिक पांड्या शामिल थे. लेकिन मुम्किन है कि आवेश खान टी20 के लिए न जाएं. 
ख्याल रहे कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 सितंबर को होना है. माना जा रहा है कि टीम में गेंदबाज के तौर पर बुमराह, भुवनेश्वर, पांड्या, अर्शदीप और हर्षल हो सकते हैं. 


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.