MI vs KKR Prediction: आईपीएल 2024 के 51वें मैच में आज दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत पांच बार की  IPL विजेता टीम मुंबई इंडियंस से होगी. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम एमआई का मौजूदा सीजन में काफी फीका प्रदर्शन रहा है. मुंबई ने 10 मैचों में सिर्फ 3 में जीत हासिल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरी तरफ, श्रेयस अय्यर की टीम केकेआर मौजूदा सीजन में शानदार फॉर्म में है. कोलकाता ने अब तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें  से 6 मुकाबलों मे जीत दर्ज कर अंक तालिका  में 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है. वहीं, मुबंई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ 9वें स्थान पर है. ऐसे में मुंबई के पास अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में वापसी करने का बड़ा मौका है. 


मुंबई का पलड़ा भारी
जबकि केकेआर की नजर अंक तालिका में अपनी बढ़त और मजबूत करने पर होगी. हालांकि, दोनों के बीच आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई का पलड़ा भारी है. दोनों के बीच अब तक 32 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने 23 मुकाबलों में कोलकाता को हराया है. वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली है.


अब देखना यह दिलचस्प होगा कि मुंबई अपने जीत के आंकड़े पर खड़ा उतरती है या नहीं. वहीं, कोलकाता अपने पिछले आंकड़े को भूलकर इस मैच में अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन इन सब के बीच जो सबसे गौर करने वाली बात होगी वह हार्दिक की कप्तानी और प्रदर्शन है, क्योंकि रोहित को कप्तानी से हटाने के बाद मुंबई का ग्राफ बहुत ज्यादा नीचे गिरा है. वहीं, वर्ल्ड के नजरिए से पंड्या का फॉर्म में आना भी एक बहुत बड़ी चुनौती है.      


मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग 11
रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा,  हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहाल वाधेरा, मोहम्मद नबी,  टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला .


कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग 11
सुनील नरेन, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर),  श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह,रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा,  अनुकुल रॉय, वरुण चक्रवर्ती.