Naveen Ul Haq ODI Retirement: अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज नवीन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद एकदिवसीय प्रारूप से रिटायर ले लेंगे. महज 24 साल के नवीन के इस फैसले से सभी हैरान हैं. हालांकि, उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा कि वो सिर्फ वनडे प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं. लेकिन टी20I में देश का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है, मैं इस विश्व कप के आखिरी में एकदिवसीय प्रारूप से अपनी रिटायर्मेंट की घोषणा करता हूं. लेकिन मैं अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट में नीली जर्सी को पहनना जारी रखूंगा, यह निर्णय लेना  मेरे लिए आसान नहीं है लेकिन अपने खेल करियर को आगे बढ़ाने के लिए यह कठिन निर्णय लेना पड़ा, मैं  अफगास्तान क्रिकेट बोर्ड और अपने सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और अटूट प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं".


क्रिकेट करियर
नवीन-उल-हक को भारत की मेजबानी में हो रहे विश्व कप स्क्वाड में शामिल किया गया है. नवीन-उल-हक ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दौरान सुर्खियां बटोरी थी, जहां वह लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG ) के लिए खेलते हुए RCB के क्रिकेटर विराट कोहली के साथ भिड़ गए थे. उन्होंने 7 एकदिवसीय मैचों में 25.42 की औसत और 5.78 की इकॉनमी से 14 विकेट हासिल किए हैं.


भारत की मेजबानी में ICC क्रिकेट विश्व कप का ये 13वां सेशन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित होगी. इस बार टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रहे हैं.  अफगानिस्तान  7 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप में शुरुआत करेंगे.


विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम 
हशमतुल्लाह शाहिदी, इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नवीन -उल-हक़.