NZ Vs Pak: दो महीने पहले भारत में खेले गए वर्ल्ड कप में हैमस्ट्रिंग चोट की वजह से कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी को टीम से बाहर होना पड़ा था, लेकिन अब पाकिस्तान के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है. 12 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए 13 खिलाड़ियों की न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने से पहले हेनरी शुक्रवार को घरेलू एक्शन में वापसी करने के लिए तैयार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केन विलियमसन लौटे
कप्तान केन विलियमसन और सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी बांग्लादेश टेस्ट दौरे से लौटने के बाद कुछ समय के आराम के बाद श्रृंखला के लिए लौट आए हैं. विलियमसन श्रृंखला के तीसरे टी20 में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. अनकैप्ड जोश क्लार्कसन को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है, जबकि मिचेल सेंटनर टीम की कमान संभालेंगे. मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि पाकिस्तान सीरीज कई वजहों से अहम है. उन्होंने टी20 विश्व कप नजदीक होने की वजह से पाकिस्तान सीरीज पर जोर दिया है.


शानदार है डेवोन और केन की वापसी
कोच ने कहा, "मैट, डेवोन, लॉकी और केन की वापसी टीम के लिए शानदार है. वे टीम के लिए चार बड़े खिलाड़ी हैं और उनकी काबिलियत और उनका तजुर्बा हमारी टीम को मजबूत करेगा. टी20 विश्व कप से पहले केवल तीन टी20 सीरीज बची हैं. यह सभी मैच हमारी तैयारी के लिए बेहद अहम हैं." तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन वनडे विश्व कप के बाद से चोट की वजह से टीम से बाहर थे. अब वह वापसी करने के लिए तैयार हैं.


बेहतर होगा प्रदर्शन
उनकी गैरमौजूदगी का मतलब है कि 25 साल के तेज गेंदबाज बेन सियर्स को पाकिस्तान श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के लिए शामिल किया गया है, जो बांग्लादेश के खिलाफ हालिया श्रृंखला में प्रभावित करने के बाद टी20 टीम में अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे. काइल जैमीसन को टी20 श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं, जबकि ट्रेंट बोल्ट (यूएई) और जिमी नीशम (दक्षिण अफ्रीका) विदेशी टी20 लीग प्रतिबद्धताओं की वजह से मौजूद नहीं थे.पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टी20 टीम 9 जनवरी को ऑकलैंड में भिड़ेगी. 


न्यूजीलैंड टी20 टीम: 
केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउथी.