Pakistan Vs Afghanistan T20: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच UAE में दोतरफा सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान वो कर दिखाया जो अब तक कर पाने में नाकाम थी. दरअसल अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान इंटरनेशनल मैच में शिकस्त दे दी है. 3 टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और अफगानिस्तान के सामने सिर्फ 92 रन का टार्गेट खड़ा सका. पाकिस्तान का एक भी बल्लेबाज 20 रन से ऊपर नहीं बना पाया. सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में इमाद वसीम (18), सैम अय्युब (17), तैय्यब ताहिर (16) और कप्तान शादाब खान (12) रन ही बना सके. 


अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मिल जुलकर सभी ने विकेट हासिल किए. फजलहक फारूकी ने 4 ओवरों में 13 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. अमानतुल्लाह ने 3 ओवर्स में 20 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया. मुजीबुर्रहमान ने 4 ओवर्स में 9 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. नवीन उल हक ने 2 ओवर्स में 19 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया. राशिद खान ने 4 ओवर्स में 15 रन दिए और एक विकेट हासिल किया. मोहम्मद नबी ने 3 ओवर्स में 12 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए.


वहीं अफगानिस्तान की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो अफगानिस्ता का पहले विकेट 23 रन पर इब्राहीम जरदान के तौर पर गिरा. वहीं दूसरा विकेट भी 23 के स्कोर पर गुलबदीन नायब के तौर पर गिरा. जो जरदान के आउट होने के बाद आए थे और पहली ही गेंद पर एहसानुल्लाह का शिकार हो गए. इसके बाद मोहम्मद नबी ने 38 गेंदों में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली, नजीबुल्लाह जरदान ने 17 और रहमतुल्लाह गुरबाज ने भी 16 रन बनाए. 


पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह ने 1 विकेट, एहसानुल्लाह ने 2, इमाद वसीम ने 1 विकेट हासिल किया. 


ZEE SALAAM LIVE TV