Pat Cummins: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गावस्कर सीरीज जारी है. इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों को भारत ने जीत लिया. अब तीसरे टेस्ट मैच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट क्यूमिन्स तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे. बताया जा रहा है क्यूमिन की वालिदा यानी मां काफी बीमार हैं. जिसकी वजग से वह सिडनी में ही हैं. क्यूमिन शनिवार की रात ऑस्ट्रेलिया चले गए थे.


पैट क्यूमिन्स ने कही ये बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तान ने शु्क्रवार की रात कोच Andrew McDonald को इस बात की जानकारी दी और बताया कि वह तीसरे टेस्ट में स्क्वाड से बाहर रहेंगे क्योंकि उनकी मां की तबीयत सही नहीं है. क्यूमिन्स कहते हैं- “मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उपशामक देखभाल में हैं. मुझे लगता है कि मैं यहां अपने परिवार के साथ सबसे अच्छा महसूस कर रहा हूं.' मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं. समझने के लिए धन्यवाद."


आपको जानकारी के लिए बता दें- कमिंस अहमदाबाद में चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध होने का इरादा रखते हैं, लेकिन यह संभव है कि वह तीसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को क्यूमिन वापस भारत आ सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें तीसरा टेस्ट 1 मार्च को इंदौर में होना है. 


कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान


पैट क्यूमिन के बाद स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालते नजर आएंगे. पहले बार नहीं है कि स्टीव को टेस्ट मैच की कप्तानी मिल री है. इससे पहले वह 2021 में टेस्ट कप्तान बने थे. आपको जानकारी के लिए बता दें अगर ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज का एक भी मैच जीत जाती है तो उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह मिल जाएगी.


इस बार ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी फीका नजर आ रहा है. टीम शुरूआत के दो मैच हार गई है. अभी टीम को दो और मैच खेलने हैं, इस बार के टेस्ट मैच को अगर  ऑस्ट्रेलिया नहीं जीतती है तो ये सीरीज उसके हाथों से निकल जाएगी.