दुनिया के टॉप 6 क्रिकेट स्टेडियम

आज हम आपको दुनिया के 6 सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के बारे में बताने जा रहे हैं. आज इस लेख में हम आपको बतायेंगे कि दुनिया के 6 सबसे बड़े स्टेडियम कौन से हैं?

जी सलाम वेब डेस्क Sun, 19 Nov 2023-11:24 am,
1/6

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का पहला और सबसे बड़ा स्टेडियम है. यह गुजरात के अहमदाबाद में स्थित है. पहले इस स्टेडियम को मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता था. फिर इसका नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया. इस स्टेडियम में लगभग 1 लाख 10 हज़ार लोग बैठ सकते हैं.

2/6

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और यह ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में हैं. इस स्टेडियम में 1 लाख लोग बैठ सकते हैं.

 

3/6

ईडन गार्डन

ईडन गार्डन दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है. यह पश्चिम बंगाल के राज्य कोलकाता में स्थित है और इसकी स्थापना 1864 में हुई थी. इसकी क्षमता 68,000 है.

4/6

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दुनिया का चौथा स्टेडियम है. यह स्टेडियम भारत के छतीसगढ़ राज्य के नए रायपुर में हैं. इसमें बैठने की क्षमता 65,000 है.

5/6

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम दुनिया का पांचवा बड़ा स्टेडियम है. यह स्टेडियम हैदराबाद में है और इसकी क्षमता 60,000 है.

6/6

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम दुनिया का छंटवा स्टेडियम है. यह स्टेडियम केरल में हैं. इसकी क्षमता कुल 55,000 की है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link