PKL 2023: प्रो कबड्डी लीग ( Pro Kabaddi League ) अपने नौ सीजन के सफलता के बाद अब 10वें सीजन ( PKL 10 ) की तैयारी कर रहा है.  12 शहरों में होने वाले इस लीग में कबड्डी के कई स्टार नज़र आएंगे.लीग का आयोजन  2 दिसंबर से होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मशाल स्पोर्ट्स में स्पोर्ट्स लीग के प्रमुख और प्रो कबड्डी लीग के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, “हमने पीकेएल के पिछले नौ सीज़न की सफलता के दौरान देखा है कि कबड्डी पूरे भारत में एक ऐसे खेल के रूप में फैल रहा है जिसे लोग देखना और खेलना पसंद करते हैं. अब, अपने ऐतिहासिक दसवें संस्करण के साथ, हम इस खेल को आगे बढ़ाने और एक ऐसा मंच बने रहने के लिए उत्साहित हैं, जिसने दुनिया भर से कबड्डी के भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिभाओं को उभरते देखा है. बिना किसी संदेह के, एक विरासत बनाई गई है और हम इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनने के लिए अपने एथलीटों और प्रशंसकों के प्रति समान रूप से आभारी हैं. हम एक यादगार दसवें संस्करण का वादा करते हैं जो खेल का सच्चा उत्सव होगा".


सितंबर में होगी निलामी
प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 की नीलामी (PKL 10 Season ) 8 सितंबर से 9 सितंबर तक मुंबई में होगी. फ्रेंचाइजी ने इस बार कुल 84 खिलसाड़ियों को बरकरार रखा गया है. जबकि निलामी में इस बार कुल 500 से अधिक खिलाड़ी भाग लेंगे. पूल में घरेलू कबड्डी खिलाड़ी और टीमों से रिलीज़ किए गए खिलाड़ी दोनों शामिल होंगे. नीलामी पूल में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल रहेंगे.साथ ही नीलामी पूल में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 फाइनलिस्ट टीमों के 24 खिलाड़ी शामिल होंगे.


एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (AKFI) की देखरेख के तहत, मशाल स्पोर्ट्स और डिज़नी स्टार ने प्रो कबड्डी लीग (PKL) को भारत में सबसे समृद्ध खेल लीगों के रूप में विकसित किया है.


प्रो कबड्डी लीग ने भारत समेत विदेशी खिलाड़ियों के जीवन को बदल दिया है. पूरे विश्व से इस लीग में सबसे ज्यादा कबड्डी खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.