Asia Cup 2023: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में नया कीर्तिमान रचा है. रोहित ने वनडे में 10,000 रन बनाने का रिकॅार्ड दर्ज किया है.  उन्होंने ये उपलब्धि एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ हासिल की है. इसी के साथ रोहित इस उपलब्धि को हासिल करने वाले भारत के छठे खिलाड़ी बन गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौजूदा भारतीय कप्तान आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ 22 रन पूरे करने के बाद इस मुकाम तक पहुंचे. रोहित शर्मा ने 7वें ओवर में तेज गेंदबाज कसुन राजिथा की बॅाल पर छक्का जड़कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की. हिटमैन विराट कोहली के बाद दस हजार क्लब में शामिल होने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले कोहली ने 205 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी. जबकि रोहित शर्मा ने ये 241 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया.



IND vs SL हाइलाइट्स


कोलंबो में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ऑपनर रोहित शर्मा ने 44 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.  इससे पहले हिटमैन ने इसी मैदान में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार अर्धशतक पूरा किया था. भारत ने इस मुकाबले में 41 रन से जीत दर्ज की. 


पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 214 रनों का लक्ष्य दिया. ऑपनर रोहित शर्मा और शुभमन  गिल ने शानदार शुरुआत की. लेकिन डुनिथ वेलालागे ने शानदार बॅालिंग करते हुए 5 अहम विकेट झटके. टीम इंडिया ने शुरुआत मिलने के बाद लगातार विकेट खोए और श्रीलंका को  किसी तरह 214 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब हुई.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत भी खराब रही लोकिन सदीरा समरविक्रमा और चैरिथ असलांका ने महत्वपूर्ण साझेदारी की. लेकिन श्रीलंका ने 99 रन पर 6 विकेट खो दिया था. हालाकि, धनंजय डी सिल्वा की 41 रनों का पारी और डिथुन वेलालागे  की 42 का शानदार पारी ने मैच को बनाए रखा. लेकिन कुलदीप यादव की शानदारी बॅालिंग की बदौलत श्रीलंका टीम दिए गए लक्ष्य से 42 रनों से पीछे रह गई. चाईनामेन ने 4 विकेट लिए.