Most ODI Sixes In A Calendar Year: वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपना नाम दर्ज किया था. लेकिन अब वह कैलंडर ईयर के ODI फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर भी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने ये कारनामा साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिवलियर्स को पछाड़ कर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने साल 2015 में 58 छक्के लगाए थे.  डिविलियर्स के नाम ये रिकॉर्ड पिछले 7 साल से दर्ज था. अब रोहित शर्मा ने इस साल साउथ अफ्रीकी दिग्गज डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है और इस मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं. रोहित ने नीदरलैंड्स के खिलाफ वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच में पहला छक्का जड़ते ही डिविलियर्स से आगे हो गए.  


भारतीय कप्तान ने नीदरलैंड्स के बॉलर एकरमैन की बॉल पर लॉन्ग ऑन की तरफ 92 मीटर का छक्का लगाकर ये कारनामा किया.  


वर्ल्ड कप के एक सेशन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले कप्तान
टीम इंडिया के ऑपनर बल्लेबाज और कप्तान रोहित ने इस छक्के के साथ एक खास रिकॉर्ड भी अपना नाम दर्ज कर लिया है. उन्होंने बतौर कप्तान वर्ल्ड कप के एक सेशन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर भी बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड मैजूदा वर्ल्ड चैंपियन इग्लैंड के पूर्व कप्तान ईओन मोर्गन के नाम दर्ज था. मोर्गन ने ये रिकॉर्ड साल 2019 के वर्ल्ड कप में 22 छक्के लगाकर बनाया था.


रोहित शर्मा गेल को पीछे छोड़ बने सिक्सर किंग
रोहित शर्मा वेस्ट विंडीज दिग्गज क्रिस गेल को पछाड़ कर इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्के  लगाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं. गेल ने टोटल 553 छक्के जड़े हैं. जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गेल से  20+ छक्कों से आगे चल रहे हैं.