Asia Cup 2022 India vs Pakistan: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत आज से दो दिन बाद 27 अगस्त से हो रही है. पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. हालांकि, दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 28 अगस्त को जैसी ही भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला शुरू होगा वैसे ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लेंगे. भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मैदान पर कदम रखते ही रोहित शर्मा लगातार सात एशिया कप में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया कप में 90 के स्ट्राइक रेट से मारते हैं रन  
बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा समय में एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने कुल 26 पारियों में 42.04 के औसत से 883 रन बनाए हैं. एशिया कप में उनका स्ट्राइक रेट 90.01 का रहा है और उनका सर्वाधिक स्कोर 111 का है.


Ind Pak Controversy: जब हरभजन को मारने उनके होटल तक पहुंचे शोएब अख्तर, हरभजन के छक्के से भड़की थी आग


सचिन के रिकॉर्ड से मात्र इतने रन दूर
हालांकि, रोहित की निगाहें सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ने पर होंगी. एशिया कप में कुल मिलाकर सचिन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा स्कोर किया है. सचिन भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने कुल 21 पारियों में 51 से ज्यादा की औसत से 971 रन जड़े हैं. इसमें उनके दो शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं. रोहित एशिया कप में 883 रन ठोक चुके है. सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने से वे केवल 88 रन दूर हैं. ऐसे में उम्मीद है कि वे एशिया कप के शुरुआती मैचों में ही यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 


भारत के नाम है सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड
आपको बता दें एशिया कप की शुरूआत से लेकर अब तक भारत ने सबसे ज्यादा बार ये टूर्नामेंट जीता है. भारत अब तक सात बार एशिया कप ट्रॉफी जीतने में सफल रहा है. पिछली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में ही भारत ने साल 2018 में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार इस खिताब पर कब्जा किया था.