SA vs IND 2nd Test: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया ने दूसरे मैच में अफ्रीका के बॉलरों के सामने सरेंडर कर दिया. भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 155 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए सबसे ज्यादा विराट कोहली ने 46 रनों की पारी खेली. जबकि शुभमन गिल ने 36 और कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रनों का योगदान दिया. हैरान करने वाली बात यह है कि रविंद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर समेत 6 खिलाड़ी शून्य पर पवेलियन लौट गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा, नांद्रे बर्गर और तीन-तीन विकेट लिए.  जबकि एक खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को बर्गर ने रन आउट किया. 


आज पहले दिन का खेल शुरू होते ही साउथ अफ्रीका पर भारतीय तेज गेंदबाज कहर बनकर टूट पड़ा. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीकी बल्लेबजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. जबकि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने भी अच्छी शानदार बॉलिंग कर सब को अपनी तरफ खींच लिया. मुकेश ने 2 विकेट झटके. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने भी 2 विकेट लिए.


लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने फिर से एक बार सभी को निराश किया. ऑपनर यशस्वी जायसवाल फिर से फ्लॉप साबित हुए. जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर दोबारा फ्लॉप रहे. हालांकि, गिल, रोहित और कोहली ने बड़ी तो नहीं लेकिन छोटी सी पारी जरूर खेली.


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए ये निश्चित तौर पर चिंता का विषय है, क्योंकि इससे पहले खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय बॉलर और बैट्समैन ने काफी आलोचनाओं का सामना किया है.


 
टीम इंडिया की प्लेइंग 11 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार.