Sandeep Lamichhane Punishment: नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और टीम के स्टार बॉलर संदीप लमिछाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नाबालिग लड़की से रेप मामले में दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने आज लमिछाने को 8 साल कैद की सजा सुनाई है. अब उन्हें जेल में 8 साल बिताने होंगे.  बता दें कि लामिछाने नेपाल के अलावा विदेशी लीगों में भी खेलते रहे हैं. वो इंडियन प्रीमियर लीग में  दिल्ली कैपिटल्स लिए भी खेल चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल की एक अदाल ने 10 जनवरी को ये सजा सुनाई. लेकिन इससे पहले क्रिकेटर लामिछाने को रेप के इल्जाम में दोषी पाया गया था. 


संदीप के ऊपर ये है इल्जाम
रिपोर्टे के मुताबिक, " इस मामले की सुनवाई करते हुए जज शिशर राज ढ़काल की सिंगल बेंच ने संदीप लमिछाने को दोषी करार देते हुए 8 साल कैद की सजा सुनाई". बताते चलें कि संदीप लामिछाने के ऊपर दिसंबर 2022  में एक नाबालिग लड़की ने रेप का इल्जाम लगाया था. इसके बाद पटन हाइकोर्ट ने 12 जनवरी को फैसला सुनाते हुए क्रिकेटर को जुर्माने का रकम जमा करने के बाद रिहा करने का हुक्म दिया था. 


नेपाल क्रिकेट संदीप लामिछाने का कद बहुत बड़ा था. वो नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं जिसे विदेशी लीग में भी खेलने का मौका मिला था. साथ ही वो आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर भी थे. संदीप ने आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए साल 2018 में खेले थे. जबिक उनपर ये इल्जाम साल 2022 में लगा. संदीप पर इल्जाम है कि उन्होंने देश की राजधानी काठमांडू के एक होटल में नाबालिग से रेप किया. जिसके बाद वहां की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट से उसे अगस्त में राहत मिली थी. लेकिन अब कोर्ट ने 8 साल की सजा सुनाई है.