IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का हिसाब चुकता कर दिया. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई. इसके बाद विराट कोहली और सरफराज खान ने शानदार पारी खेली. भारत ने तीसरे दिन स्टंप्स तक महज 49 ओवरों में  3 विकेट नुकसान पर 231 रन बोर्ड पर लगा दिए. रोहित शर्मा की 52 और कोहली के 70 रन बनाए. लेकिन, इन दोनों की पारियों में के बीच युवा बल्लेबाज सरफारज खान ने तूफानी बल्लेबाजी कर सबको हैरान कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज ने सिर्फ 42 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इस अर्धशतकीय पारी के दौरान सरफराज खान के एक शॉट ने टीम इंडिया के डग आउट को तो हैरान किया ही, सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी. सरफराज के इस हैरतअंगेज शॉट से दुनियाभर के फैंस हक्का-बक्का रह गए. सरफराज ने ये शॉट तेज गेंदबाज मैट हेनरी की गेंद पर खेला, जिसपर चौका आया. आइए अब आपको बताते हैं कि सरफराज के इस यादगार शॉट की क्या खास बात थी.


सरफराज ने आलोचकों को दिया मुंह तोड़ जवाब
दरअसल, आक्रमक दिख रहे सरफराज खान को मैट हेनरी ने जवाब देने के लिए उनके मुंह की तरफ गेंद फेंकी. हेनरी की इस चुनौती स्वीकार करते हुए सरफराज पूरी तरह नीचे झुककर शॉट खेला. सरफराज रैंप शॉट खेलकर गेंद को बाउंड्री के बाहर भेज दिया. सरफराज के इस शॉट में सबसे बड़ी बात यह है कि उनकी ये गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर निकलती हुई बाउंड्री को पार गई. सरफराज ने जिस अंदाज में ये शॉट खेला था एक नजर में किसी को यकीन ही नहीं हो रहा था. हालांकि,सरफराज इस तरह के शॉट पहले भी खेल चुके हैं. अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा शॉट खेला है. सरफराज का ये शॉट देखकर यह तो साफ हो गया कि ये  खिलाड़ी भारी भरकम नहीं बल्कि काफी लचीला है. बता दें, अकसर सरफराज की फिटनेस को लेकर सवाल खड़े किए जाते हैं,  लेकिन उन्होंने इसका हमेशा अपने खेल से जवाब दिया. अब एक बार फिर इस खिलाड़ी ने बेहतरीन पारी खेल आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है.



सरफराज ने फिर दिखाया दम
सरफराज खान को टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह तो मिल जाती है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन जगह जल्दी नहीं मिलती, उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए किसी न किसी खिलाड़ी के अनफिट होने का इंतजार करना पड़ता है या फिर बेंच पर बैठकर पूरी सीरीज को देखना पड़ता है.  बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सरफराज बेंच को ही गर्म करते रहे. हालांकि सरफराज को जब भी मौका मिलता है उसे वह बखूबी निभाता है. वो इस मौके भुनाने में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ते.सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि सरफराज को इस टेस्ट मैच में भी गिल के अनफिट होने की वजह से मौका मिला है. उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए न सिर्फ सेलेक्टर्स और कप्तान को बल्कि हेड कोच गौतम गंभीर को भी अपनी तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए मजबूर किया है. 


सरफराज-कोहली ने की शानदार साझेदारी
सरफराज के बल्ले से निकलने वाली टेस्ट क्रिकेट में चौथी हाफ सेंचुरी है. खास बात यह है कि सरफराज ने विराट कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की. दोनों के बीच 138 रनों भागीदारी हुई. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की सधी हुई पारी और कोहली- सरफराज की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मजबूत स्थिति पहुंच गई है. टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के स्कोर से 125 रन पीछे है.