Shah Khawar New PCB Chief: हाल के एक घटनाक्रम में, शाह खावर, जो पहले क्रिकेट बोर्ड में चुनाव आयुक्त का पद संभाल चुके थे, ने पीसीबी के कार्यवाहक अध्यक्ष की भूमिका संभाली है, यह बदलाव पीसीबी अध्यक्ष के तौर पर जका अशरफ के इस्तीफे के बाद हुआ है. कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक कक्कड़ ने मोहसिन नकवी को अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया है.


बुधवार को संभालेंगे पदभार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वह आज यानी बुधवार से आधिकारिक तौर पर कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं और आगामी बोर्ड चुनावों तक इस भूमिका में बने रहेंगे. इस बीच, पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी इस टेन्योर के दौरान पीसीबी के गवर्निंग बॉडी सदस्य के तौर पर अपना फर्ज निभाएंगे. उल्लेखनीय है कि शाह खावर, चुनाव आयुक्त पीसीबी के तौर पर भी काम करेंगे. जो क्रिकेट बोर्ड चुनावों की देखरेख करेंगे.


इस हफ्ते की शुरुआत में, जका अशरफ के इस्तीफे के जवाब में, कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवारुल हक काकर ने मोहसिन नकवी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर नामित किया था.


शाह खावर ने क्या कहा?


इस ओहदे को लेकर शाह का कहा है,"मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं पीसीबी के संरक्षक श्री अनवर-उल-हक कक्कड़ को धन्यवाद देना चाहता हूं. मेरी प्राथमिक जिम्मेदारी पीसीबी अध्यक्ष का चुनाव जल्द से जल्द स्वतंत्र और पारदर्शी तरीके से कराना होगा.''