SL vs PAK: पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने गेल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 100 टेस्ट विकेट पूरे करके बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है. अफरीदी को चोट के बाद टेस्ट में वापसी करके अपने  26वें टेस्ट मैच में ये उपलब्धि हासिल की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशान मदुष्का को आउट करने के बाद यह मुकाम हासिल किया. 23 वर्षीय अफरीदी 100 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 18 वें गेंदबाज बन गए हैं. इस उपलब्धि के साथ शाहीन पाकिस्तान के दिग्गज बॅालर वसीम अकरम और वकार यूनुस के साथ तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. 


आपको बता दें कि शाहीन इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ ही एक साल पहले चोट लगी जिसके बाद से वो पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहा था.आखिरी बार तेज गेंदबाज ने जुलाई में टेस्ट मैच खेला था, दिलचस्प बात यह है कि आफरीदी फिर से उन्हीं विरोधियों के खिलाफ अपना 100वां विकेट पूरा किया. उस टेस्ट के पहली पारी में चार विकेट झटक कर बड़ा योगदान दिया था, हालांकि दूसरी पारी में कुछ ओवर फेंकने के बाद चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था. 


टेस्ट इतिहास की पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समेन, जानकर हो जाएंगे हैरान 


 



फाइनल में दोबारा लगी थी चोट
तेज गेंदबाज को ठीक होने  के बाद ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 में जबरदस्त गेंदबाजी की. अफरीदी ने 7 मैच में  6.15 की इकॉनमी के साथ 11 विकेट लिया था. जिसके बाद  पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल में एक बार फिर से चोटिल हो गया. 


वर्ल्ड कप में पाक के लिए?
अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए टी20 में 70 और एक दिवसीय मैचों में  64 विकेट झटके हैं, और टेस्ट में वापसी करते ही 100 विकेट लेकर के नया उपलब्धि हासिल किया, और वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के लिए बॅालिंग की गहराई को बढ़ाता है.