Kagiso Rabada Ruled Out IPL 2024: पंजाब किंग्स को आईपीएल में एक और बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा स्वदेश लौट गए हैं. वह सॉफ्ट टिश्यू लोअर लिंब संक्रमण से ग्रसित है. जिसके कारण तेज गेंदबाज ने अपनी चोट से उबरने के लिए आईपीएल 2024 के खत्म होने से पहले पीबीकेएस शिविर छोड़ने का फैसला किया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रबाडा ने घर लैटते ही एक्पर्ट्स से सलाह ली है और मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है. कहा जा रहा है कि चोट का असर रबाडा की तैयारी और टी20 वर्ल्ड कप में भागीदारी पर भी पड़ेगा, जो साउथ अफ्रीका क्रिकेट के लिए एक चिंता का विषय है.


साउथ अफ्रीकन क्रिकेट ने दी ये जानकारी 
क्रिकेट साउथ अफ्रीका सोशल मीडिया अकाउंच "एक्स" पर एक पोस्ट में कहा, "प्रोटियाज तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा सॉफ्ट टिश्यू लोअर लिंब संक्रमण के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2024 छोड़कर घर लौट आए हैं. 28 साल के खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका पहुंचने पर एक एक्सपर्ट से सलाह ली और क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है. वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी तैयारी प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है."



रबाडा का इंटरनेशनल करियर 
रबाडा की मेगा इवेंट में गैर-मैजूदगी साउथ अफ्रीका टीम के लिए एक झटका हो सकती है, क्योंकि रबाडा तेज आक्रमण यूनिट के सबसे अहम बॉलर हैं.  अगर रबाडा की टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 56 T20I में 58 विकेट झटके हैं. रबाडा ने इस दौरान 8.61 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से साथ गेंदबाजी की है.


गौरतलब है कि पंजाब किंग्स बुधवार को आईपीएल 2024 के अपने अंतिम मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी.  प्रोटियाज़ पेसर ने टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में अब तक 11 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं. बताते चलें कि इससे पहले टीम के नियमित के कप्तान शिखर धवन भी चोट की वजह से की मैचों में हिस्सा नहीं लिया है. उनकी गैरमौजूगी में टीम कीस कमान इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कर्रन संभाल रहे हैं.