Mohammed Shiraz ODI Debue: भारतीय टीम से टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का दर्द झेलने के बाद अब श्रीलंकाई कप्तान चैरिथ असलंका ने वनडे सीरीज में वापसी करने के इरादे से प्लेइंग में कई बदलाव किए हैं. स्पिनर अकिला धनंजया की वापसी हुई है तो वहीं चोटिल दिलशान मदुशंका की जगह टीम में शामिल मोहम्मद शिराज टीम इंडिया के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में डेब्यू कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

29 साल के खिलाड़ी का घरेलू क्रिकेट में फॉर्म टॉप रहा है यही कारण है कि श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज पर भरोसा जताया. शिराज ने घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी कमाल के प्रदर्शन किए हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 500 से ज्यादा परन बनाए  हैं. तेज गेंदबाज वर्तमान में मेजर क्लब लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में बर्गर रिक्रिएशन क्लब के लिए खेलते हैं.



कौन हैं मोहम्मद शिराज? ( Who is Moahmmed Shiraj ) 
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कुरुनेगला यूथ क्रिकेट क्लब के खिलाफ सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट लेकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. शिराज यह सर्वश्रेष्ठ लिस्ट-ए गेंदबाजी प्रदर्शन भी है. उन्होंने अब तक के करियर में 47 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिनमें  17.52 की औसत से 80 विकेट चटकाए हैं. 29 साल के खिलाड़ी श्रीलंकाई प्रथम श्रेणी सर्किट में 49 मैचों में 3.65 की इकॉनमी और 31 की औसत से 125 विकेट लिए हैं. वहीं, घरेलू टी20 प्रतियोगिताओं में 23 मैचों में 23 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है.


शिराज रोहित-गिल के लिए क्यों है खतरा?
खास बात यह है कि शिराज के पास  गेंद को इन स्विंग कराने की काबिलियत है, जो भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के लिए खतरा बन सकते हैं.


यह भी पढ़ें:- एंडी मरे ने पेशेवर टेनिस से लिया संन्यास, पेरिस ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में मिली हार के बाद की घोषणा


 


शिराज को लेकर कप्तान असलंका ने क्या कहा?
टॉस के बाद शिराज को लेकर बात करते हुए कप्तान चैरिथ असलांका ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. यह सूखी पिच की तरह लग रही है और यही कारण है. हम 6-5 के संयोजन के साथ जा रहे हैं. शिराज आज अपना डेब्यू कर रहे हैं. हम हमें अपने मानसिक कौशल में सुधार करना होगा, हमने पिछले गेम में कुछ खराब चीजें की थीं लेकिन वह अतीत है और हम इस गेम का इंतजार कर रहे हैं, एक कप्तान के रूप में यह चिंता का विषय है लेकिन मैं अपनी दूसरी गेंदबाजी पंक्ति के साथ जाने के लिए उत्सुक हूं."