T20 Asia Cup 2024: पाकिस्तान के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद 18 अक्टूबर से ओमान में होने वाले एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) इमर्जिंग टी20 कप में पाकिस्तान की टीम की अगुआई करेंगे. टीम में उन खिलाड़ियों को मौका मिला है जिन्होंने हाल में आयोजित चैंपियंस कप और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान की टीम 16 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होने से पहले 11 से 15 अक्टूबर तक कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित शिविर में प्रैक्टिस करेगी. चैंपियंस कप वनडे प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले आक्रामक बल्लेबाज अब्दुल समद को भी टीम में जगह मिली है. टीम में हैदर अली के साथ चार ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है. 


आठ टीमें लेंगी हिस्सा
एसीसी में आठ टीमें भाग लेंगी. चार-चार टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में अफगानिस्तान ए, बांग्लादेश ए, हांगकांग और श्रीलंका ए शामिल हैं, जबकि गत चैंपियन पाकिस्तान शाहीन (ए टीम) को ग्रुप बी में भारत ए, ओमान और यूएई के साथ रखा गया है. इस टूर्नामेंट के सभी मैच मस्कट के ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में होंगे.


फाइनल कब खेला जाएगा
पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 19 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. हर ग्रुप की टॉप दो टीमें 25 अक्टूबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जाएगा.


पाकिस्तान शाहीन टीम
मोहम्मद हारिस (कप्तान), अब्दुल समद, अहमद दानियाल, अराफात मिन्हास, हैदर अली, हसीबुल्लाह, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद इमरान जूनियर, ओमर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, शाहनवाज दहानी, सुफियान मोकिम, यासिर खान और जमान खान.